पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bihar Train Accident Update; Chhapra Lokmanyatilak T Express Coach Derailment Today Latest News Update

खाली कोच बेपटरी, यातायात बाधित:छपरा कचहरी स्टेशन पर पटरी से उतरी छपरा लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस

छपरा7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हादसे के बाद DM ने दिया जांच का आदेश। - Dainik Bhaskar
हादसे के बाद DM ने दिया जांच का आदेश।
  • इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है
  • DRM ने संयुक्त जांच दल का किया गठन

छपरा कचहरी स्टेशन के पास छपरा लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस पटरी से उतर गई है। ट्रेन की नौ नंबर की खाली कोच पटरी से उतरी है। हादसे के बाद छपरा-सोनपुर रेलखंड पर परिचालन बाधित हो गया है। छपरा जंक्शन के कई वरीय रेल अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। यह हादसा छपरा कचहरी और छपरा जंक्शन स्टेशनों के बीच स्पेशल गेट संख्या 46 पर हुई है।

हादसे में कोई हताहत नहीं
छपरा जंक्शन से लोकमान्य तिलक टर्मिनल जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन के डिब्बे को खैरा में खड़ा किया गया था और उसे छपरा जंक्शन लाया जा रहा था। इसी दौरान छपरा जंक्शन तथा छपरा कचहरी के मध्य स्थित स्पेशल गेट संख्या 46 के पास ट्रेन के आगे से नौवें नंबर कोच का दो चक्का पटरी से उतर गया। दुर्घटना के कारणों का पता नहीं चला है। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद छपरा जंक्शन से दुर्घटना सहायता यान के साथ रेलवे अधिकारी और कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। कोच को पटरी पर लाने का काम शुरू कर दिया गया है।

DRM ने जांच का दिया आदेश
रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि ट्रेन के खाली कोच को खैरा से छपरा लाया जा रहा था। दुर्घटना की सूचना गार्ड और चालक ने स्टेशन मास्टर को दी। स्टेशन मास्टर के द्वारा रेलवे कंट्रोल को इसकी सूचना दे दी गई है। दुर्घटना के बाद DRM ने इसकी जांच का आदेश दे दिया है और संयुक्त जांच दल का गठन भी कर दिया गया है। हादसा डाउन ट्रैक पर हुई है। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक छपरा से लोकमान्य तिलक टर्मिनल के लिए प्रत्येक सप्ताह मंगलवार को रात 9:15 पर यह ट्रेन प्रस्थान करती है। लोकमान्य तिलक टर्मिनल से आने के बाद ट्रेन के डिब्बे को छपरा जंक्शन पर जगह नहीं रहने के कारण खैरा स्टेशन पर खड़ा किया गया था, जिसे मेंटेनेंस तथा सफाई के लिए छपरा जंक्शन के वाशिंग पिट पर लाया जा रहा था।