• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bihar Vidhan Parishad Coronavirus Attack Update; Several Wokers Test Posistive For COVID 19

विधान परिषद् कार्यालय में कोरोना अटैक:सहायक की मौत, दर्जन भर कर्मी कोरोना पॉजिटिव, सभापति अवधेश नारायण भी करायेंगे जांच

पटनाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना जांच के लिए परिषद् परिसर में कैंप लगाने का निर्देश
  • विधान परिषद् कार्यालय को सोमवार दोपहर से किया गया बंद

बिहार में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या हर दिन तेजी से बढ़ रही है। बिहार विधान परिषद् कार्यालय में भी कोरोना विस्फोट हुआ है। यहां सहायक के पद पर कार्यरत अरूण राम की कोरोना से मौत हो गई है।अरूण को बीते कुछ दिनों से बुखार की शिकायत थी और पिछले सप्ताह से ही वो कार्यालय नहीं आ रहे थे। इसके बावजूद विधान परिषद् कार्यालय में करीब 1 दर्जन कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं।

कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह करायेंगे जांच

कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह ने कोराना जांच के लिए परिषद् परिसर में कैंप लगवाने का निर्देश दिया है। परिषद् कार्यालय में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए उन्होंने यह फैसला लिया है। इस कैंप में परिषद् के सभी अधिकारियों, पदाधिकारियों और कर्मचारियों की कोरोना जांच कराई जाएगी। कैंप में कार्यकारी सभापति खुद भी कोरोना टेस्ट करायेंगे।

विधान परिषद् कार्यालय को किया गया बंद

संक्रमण के मामले सामने आने के बाद बिहार विधान परिषद् कार्यालय को सोमवार दोपहर से बंद कर दिया गया है। सैनिटाइजेशन के बाद फिर से कार्यालय शुरू होगा। परिषद् कार्यालय को भी गृह विभाग से जारी कोरोना निर्देश का पालन करना है। 30 अप्रैल तक 33 प्रतिशत कर्मचारियों की उपस्थिति के साथ चलाने का निर्देश जारी कर दिया गया है। हालांकि वरीय अधिकारियों की उपस्थिति को शत प्रतिशत रखा गया है।

कार्यकारी सभापति पिछले साल हुए थे कोरोना संक्रमित

कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह पिछले साल भी कोरोना से संक्रमित हुए थे। उनके परिवार के भी कई सदस्य पॉजिटिव हुए थे। कार्यकारी सभापति को अपने परिवार के साथ एम्स में भर्ती होना पड़ा था।

खबरें और भी हैं...