पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bihar Weather Forecast News Update; Rain In Patna Bhagalpur, Bhojpur, Vaishali, Sasaram

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पटना में बारिश:हल्की बारिश के बाद भी मौसम साफ, कल भी छाए रहेंगे बादल, बिहार के कई हिस्सों में 15 से 17 KM की रफ्तार से चली हवा

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो।
  • शनिवार की सुबह पटना, भागलपुर, भोजपुर, वैशाली, सासाराम, नालंदा, जहानाबाद में हुई बारिश

पटना में शनिवार की सुबह हल्की बारिश हुई। बावजूद इसके मौसम साफ है। बिहार के कई हिस्सों में बारिश हुई है, जिसमें पटना के साथ भागलपुर, भोजपुर, वैशाली, सासाराम, नालंदा और जहानाबाद शामिल हैं। रविवार को भी पटना में बादल छाए रहेंगे। शनिवार को जहां बारिश नहीं हुई है, वहां बादल छाए हुए हैं।

उत्तर प्रदेश से आया ट्रफ

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर भारत में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ और मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ से होते हुए बिहार और उत्तर प्रदेश की तरफ से आने वाली ट्रफ रेखा की वजह से पटना सहित बिहार के अन्य कई हिस्सो में बारिश हुई है। हालांकि सभी इलाकों में हल्की ही बारिश हुई है जिससे मौसम साफ है। जहां बारिश नहीं हुई है वहां बादल छाए हुए हैं और वहां मौसम भी सर्द बना हुआ है।

तेज हवाओं ने बदला मौसम

शनिवार को बिहार के कई इलाकों में तेज हवाएं भी चली हैं। मौसम विभाग के मुताबिक 15 से 17 किमी की रफ्तार से हवाएं चली हैं। इस कारण से कई इलाकों में मौसम सर्द बना हुआ है। हालांकि पटना में बारिश के कारण हवाओं का बुहत अधिक असर नहीं रहा है।

चक्रवाती हवाओं के प्रतिक्षेत्र से बदला मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ से बिहार तक चक्रवाती हवाओं का एक परिक्षेत्र बना है। बंगाल की खाड़ी से नमी आ रही है। उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से पहाड़ों पर बारिश के साथ बर्फबारी हो रही है, जबकि हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश में बारिश हुई है। इस कारण से बिहार में भी असर पड़ा है। उत्तर भारत में तापमान में गिरावट लगातार हो रही है। 24 घंटे के अंदर बिहार के मौसम में बड़ा परिवर्तन हुआ है जो रविवार को भी दिखेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

और पढ़ें