पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bihar Weather News; Fog Will Continue In Patna Till Sunday Temperature Will Decrease In Other Districts

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम विभाग का 10 फरवरी तक अलर्ट:पटना में रविवार को रहेगा कोहरा, बिहार के पश्चिमी जिलों में गिरेगा रात का तापमान

पटना19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पटना, वैशाली सहित दर्जन भर जिलों में सुबह हुई बारिश
  • रविवार को दिन चढ़ने के बाद साफ हो जाएगा मौसम

बारिश के बाद मौसम का मिज़ाज बदल रहा है। ऐसा मध्य प्रदेश से होते हुए बिहार तक बने च्रकवाती क्षेत्र और बंगाल की खाड़ी से आने वाली नम हवाओं की वजह से हो रहा है। इस कारण पटना, सासाराम, वैशाली सहित एक दर्जन जिलों में शनिवार की सुबह बारिश भी हुई है। इस दौरान तेज हवाओं की वजह से मौसम सर्द बना रहा। हालांकि दिन चढ़ने के साथ मौसम सामान्य हो गया। तेज धूप निकली जिससे दोपहर में गर्मी का एहसास हो रहा था, लेकिन शाम होते ही मौसम फिर से सर्द हो गया। रविवार को भी कोहरा रहेगा लेकिन दिन चढ़ने के बाद मौसम साफ हो जाएगा।

मौसम विभाग ने कोहरे को लेकर किया अलर्ट

मौसम विभाग ने 10 फरवरी तक कोहरे को लेकर अलर्ट जारी किया है। रविवार को पटना, गया, नवादा, वैशाली सहित बिहार के सभी हिस्सों में मध्यम और घना कोहरा छाया रहेगा। कोहरे का प्रभाव सबसे अधिक खुले मैदान, नदी और तालाब के आसपास के क्षेत्रों में दिखाई देगा। इस दौरान विजिबिलिटी 100 से 175 मीटर तक रहेगी, हालांकि दिन चढ़ने के साथ मौसम साफ हो जाएगा।

पहाड़ों पर बर्फबारी का दिख रहा असर

मौसम विभाग का कहना है कि तेज हवाओं की वजह से सुबह-शाम मौसम सर्द बना रहेगा। पहाड़ों पर होने वाली लगातार बर्फबारी और दिल्ली-उत्तर प्रदेश के क्षेत्रों में होने वाली बारिश की वजह से बफीर्ली हवाओं का प्रभाव बिहार के तटवर्ती क्षेत्रों में दिखाई देगा। इससे पश्चिमी बिहार के क्षेत्रों में रात के तापमान में गिरावट होगी और दिन में मौसम सामान्य बना रहेगा।

दक्षिणी मध्य और पूर्वी में असर

मौसम में बदलाव का असर असर दक्षिणी-मध्य और दक्षिणी-पूर्व हिस्सों के कुछ जिलों में होने के आसार हैं। हालांकि धूप की वजह से पटना में 25 दिनों के बाद रात के तापमान में फिर बढ़ोतरी हुई है। इस दौरान न्यूनतम तापमान 15.6 डिग्री रिकार्ड किया गया जबकि अधिकतम तापमान 25 डिग्री रहा। शनिवार को सबसे ठंडा डेहरी रहा, जहां न्यूनतम तापमान 6.5 डिग्री रहा। मौसम विभाग के मुताबिक कल पटना में अधिकतम तापमान 24 डिग्री और न्यूनतम तापमान 12 रहने का अनुमान है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें