पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bihar's Patna Hospitals Coronavirus Vaccination Centre ; Here's Latest Information

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आपको भी जल्दी लग जाएगा कोरोना का टीका:पटना में 15 सरकारी, 2 प्राइवेट वैक्सीनेशन सेंटर के बाद अब 25 और निजी अस्पतालों को किया जा रहा तैयार

पटना4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक तस्वीर।
  • अब तक 16 सेंटर हो चुके हैं फाइनल, 25 की और लाइन लिस्टिंग
  • टीका करण का शुभारंभ होते ही बढ़ा दी जाएगी सेंटरों की संख्या

कोरोना के 16 वैक्सीनेशन सेंटर फाइनल करने के बाद अब 25 अन्य सेंटरों पर वैक्सीनेशन की तैयारी चल रही है। पटना में स्वास्थ्य विभाग जो तैयारी कर रहा है उसके मुताबिक जिले के 25 निजी अस्पतालों की लिस्टिंग चल रही है। मंगलवार तक सूची तैयार हो जाएगी। टीकाकरण का शुभारंभ होने के बाद ही कुछ ही दिनों में इन 25 निजी अस्पतालों में वैक्सीनेशन होने लगेगा।

सोमवार सुबह से ही अस्पतालों को लेकर मंथन चल रहा है। सिविल सर्जन डॉ. विभा कुमारी के साथ जिले के प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ एसपी विनायक के साथ विभाग के अन्य अधिकारी अस्पतालों की सूची पर काम कर रहे हैं। यह सूची राज्य स्वास्थ्य समिति को फाइनल करना है। डॉ. एसपी विनायक का कहना है कि बहुत जल्द ही यह सूची भी फाइनल हो जाएगी, जिससे वैक्सीनेशन के काम में और गति आएगी।

वैक्सीनेशन का शुभारंभ होने के बाद बढ़ाए जाएंगे सेंटर

स्वास्थ्य विभाग की तैयारी है कि टीकाकरण का शुभारंभ होने के बाद सेंटर की संख्या बढ़ा दी जाएगी जिससे आम इंसान का नंबर जल्दी आ सके। इसके लिए पूरे युद्ध स्तर पर तैयारी की जा रही है। वैक्सीनेशन को लेकर जो तैयारी चल रही है उसके अनुसार पटना के कई निजी बड़े अस्पतालों को वैक्सीनेशन के लिए तैयार किया जाएगा। यह ऐसे अस्पताल होगे जहां टीकाकरण की पूरी व्यवस्था होगी।

एक सप्ताह में 50 तक होगी सेंटरों की संख्या

पटना में टीकाकरण के शुभारंभ के बाद ही तैयारी अगले सेंटरों पर होगी। अभी 16 जनवरी से PMCH, NMCH, IGIMS, गार्डिनर रो़ड अस्पताल, LNJP शास्त्री नगर, पारस हॉस्पिटल, रुबन हॉसपिटल, बिग अपोलो हॉस्पिटल , मनेर PHC, बिहटा PHC, दानापुर अनुमंडलीय अस्पताल, फुलवारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, धनरुआ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, अनुमंडलीय अस्पताल मसौढ़ी, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फतुहा, गुरु गोविंद सिंह जिला अस्पताल, अनुमंडलीय अस्पताल बाढ़, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बख्तियारपुर को रखा गया है। लेकिन, वैक्सीनेशन का काम शुरु होते ही एक से दो दिन में सेंटर की संख्या 50 तक कर दी जाएगी। इससे आम आदमी का नंबर जल्दी जा जाएगा। पटना के प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. एसपी विनायक का कहना है कि अभी तक 16 सेंटर फाइनल हैं, इसे बढ़ाने को लेकर निजी अस्पतालों की लिस्टिंग की जा रही है। बहुत जल्द सूची फाइनल कर ली जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser