• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • BJP Expels 9 Leaders Including Rajendra Singh And Rameshwar Chaurasiya Who Joined LJP : Bihar Assembly Election 2020

कार्रवाई:राजेंद्र सिंह और रामेश्वर चौरसिया समेत 9 भाजपा नेता 6 साल के लिए निलंबित; लोजपा गए तो सभी को मिला है टिकट

पटना2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
इस फेहरिस्त में भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह हैं तो वहीं पार्टी के कद्दावर नेता रामेश्वर चौरसिया भी शामिल हैं। - Dainik Bhaskar
इस फेहरिस्त में भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह हैं तो वहीं पार्टी के कद्दावर नेता रामेश्वर चौरसिया भी शामिल हैं।
  • पार्टी ने कहा है कि आप सब एनडीए प्रत्याशियों के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं
  • डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने पहले ही दे दी थी चेतावनी

बिहार भाजपा ने अपने 9 नेताओं पर कार्रवाई की है। ये सभी नेता भाजपा से बागी हो गए थे। इन्होंने बिहार विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए लोजपा का दामन थाम लिया था। इस फेहरिस्त में भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह हैं तो वहीं पार्टी के कद्दावर नेता रामेश्वर चौरसिया भी शामिल हैं। सभी को पार्टी ने 6 साल के लिए निलंबित किया है। ये सभी नेता भाजपा छोड़कर लोजपा में शामिल हो गए हैं। लोजपा ने सभी को अपने सिंबल पर विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों से प्रत्याशी बनाया है।

लोजपा ने भाजपा के हर बागी को दिया है टिकट

लोजपा ने भाजपा से आए 9 बागियों को टिकट थमाया है। इनमें झाझा के विधायक रवीन्द्र यादव, प्रदेश उपाध्यक्ष रहे राजेन्द्र सिंह, पूर्व विधायक रामेश्वर चौरसिया, उषा विद्यार्थी, महिला प्रकोष्ठ की उपाध्यक्ष इंदू कश्यप, पिछली बार भाजपा टिकट पर ही चुनाव लड़े डॉ. मृणाल शेखर, पार्टी की महिला मोर्चा की प्रवक्ता रही श्वेता सिंह के अलावा राकेश कुमार सिंह और रानी कुमारी को टिकट दिया गया। इन सभी लोजपा प्रत्याशियों को जदयू उम्मीदवारों के खिलाफ टिकट दिया गया है। लोजपा पहले ही घोषणा कर चुकी है कि वह भाजपा प्रत्याशियों के खिलाफ उम्मीदवार नहीं देगी।

ये है भाजपा का आधिकारिक बयान

खबरें और भी हैं...