BJP के शीर्ष नेतृत्व को लेकर छिड़ी जुबानी जंग:BJP विधान पार्षद नवल किशोर यादव ने कहा- दलाल है ज्ञानू, तलवे चाटने की रही है आदत

पटना6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
BJP विधान पार्षद नवल किशोर यादव और BJP विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू। (फाइल) - Dainik Bhaskar
BJP विधान पार्षद नवल किशोर यादव और BJP विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू। (फाइल)

BJP विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू और उसी पार्टी के विधान पार्षद नवल किशोर यादव के बीच जुबानी जंग छिड़ गई। यह जंग अब शर्मनाक स्तर पर पहुंच गई। BJP प्रदेश नेतृत्व की कार्यशैली को लेकर शुरू हुए इस विवाद में आज नवल किशोर यादव ने विधायक ज्ञानू को दलाल कह दिया। विधायक ने कल विधान पार्षद पर शराब का धंधा करने का आरोप लगाया था।

मंगलवार को BJP के विधायक ज्ञानेन्द्र सिंह ज्ञानू ने अपनी ही पार्टी के विधान पार्षद नवल किशोर यादव पर शराब का धंधा करने का आरोप लगाया था। आज ज्ञानू के आरोप का नवल किशोर यादव ने जवाब दिया। ज्ञानू पर हमला करते हुए BJP विधान पार्षद ने कहा कि ज्ञानू को न ही नीतीश कुमार ने और न ही किसी दूसरी पार्टी ने मंत्री बनाया है। वजह ये है कि नीतीश कुमार भी जानते थे कि वो विश्वासघाती हैं।

ज्ञानू को हल्का नेता बताते हुए उन्होंने विधायक को दलाली करने वाला बता दिया। उन्होंने ये भी कहा कि कोई भी सरकार दलालों को मंत्री नहीं बनाती है। नवल किशोर यादव ने कहा कि ज्ञानू को तलवे चाटने की आदत रही है और भाजपा में ज्ञानू को ये मौका नहीं मिल रहा है, इसलिए वह संजय जायसवाल से नाराज हो रहे हैं।

विधान पार्षद नवल किशोर यादव आरोपों का खंडन करते हुए।
विधान पार्षद नवल किशोर यादव आरोपों का खंडन करते हुए।

जदयू से BJP में आए हैं ज्ञानेन्द्र सिंह ज्ञानू
बाढ़ से BJP के विधायक ज्ञानेन्द्र सिंह ज्ञानू भाजपा से पहले जदयू में थे। कभी नीतीश कुमार के करीबी रहे ज्ञानू, मुख्यमंत्री से दूरियां बढ़ने के बाद BJP में शामिल हो गए थे। ज्ञानू पहले भी कई बार भाजपा में रहते हुए भाजपा के नेताओं के खिलाफ और नेतृत्व के फैसलों के खिलाफ बोलते हैं। पिछले दिनों भी उन्होंने भाजपा प्रदेश नेतृत्व पर ये कहते हुए सवाल खड़ा कर दिया था कि भाजपा वर्तमान नेता भाजपा को सही नेतृत्व नहीं दे पा रहे हैं। इसी बयान के जवाब में नेतृत्व के पक्ष में उतरे नवल किशोर यादव अब ज्ञानू के निशाने पर आ गए हैं।

दोनों नेताओं की बीच शुरू हुई बयानबाजी अब शर्मनाक स्तर पर पहुंच चुकी है। नवल किशोर यादव ने आज कहा कि मैं किसी का दलाल नहीं हूं और किसी का तलवा चाटने वाला नहीं हूं। किसी का पीकदानी नहीं उठाता हूं। न ही किसी के सामने हाथ पसार कर भीख मांगता हूं। उन्होंने कहा कि ज्ञानू जैसे दलाल लोगों का न नवल किशोर यादव और न ही पार्टी कोई नोटिस लेती है।

खबरें और भी हैं...