पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Chirag Paswan: BJP LJP Alliance Seat Sharing 2020 Vidhan Sabha Election | Here's Latest Updates From Bihar Assembly Polls Over JP Nadda Chirag Paswan Meeting

एनडीए में सब कुछ ठीक नहीं:लोजपा ने फिर दिखाए तेवर, 143 सीटों पर चुनाव लड़ने पर अड़ी; प्रत्याशियों की सूची जल्द जारी होगी

पटना11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मंगलवार देर रात चिराग भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिले थे और इसके बाद उन्होंने 143 सीटों की जिद छोड़ दी थी।
  • गठबंधन पर सारे फैसले चिराग ही लेंगे, नड्‌डा से बैठक के बाद भी सामान्य नहीं हुई स्थिति
  • लोजपा ने फिर दोहराया- हमारा गठबंधन भाजपा के साथ, जदयू के साथ नहीं

लोजपा की प्रेशर पॉलिटिक्स पर अभी विराम नहीं लगा है। पार्टी ने बिहार की 143 सीटों पर चुनाव लड़ने का एक बार ऐलान किया है। पार्टी ने साफ किया है कि हम भाजपा के साथ हैं, जदयू के साथ नहीं। जल्द ही प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी जाएगी। इससे पहले दोपहर में यह खबरें आई थी कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा से मुलाकात के बाद लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने अपनी 143 सीटों पर चुनाव लड़ने की जिद छोड़ दी है, लेकिन लोजपा संसदीय बोर्ड की बैठक ने इन खबरों को खारिज कर दिया।

बुधवार को दिल्ली में लोजपा के सांसदों और पूर्व सांसदों की बैठक हुई और इसमें एक बार फिर 143 सीटों पर चुनाव लड़ने की बात दोहराई गई। पार्टी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान को सभी फैसले लेने के लिए अधिकृत कर दिया है। इससे यह तो साफ हो गया है कि एनडीए में सब कुछ ठीक नहीं है।

मांझी ने भी बढ़ाई थी एनडीए में गर्मी

चिराग पासवान काफी दिनों से नीतीश पर हमलावर हैं। उन्होंने बयान दिया था कि जदयू उम्मीदवारों के खिलाफ वह अपने प्रत्याशी उतारेंगे। डैमेज कंट्रोल में जुटी भाजपा के प्रयासों को हाल ही नीतीश के साथ आने का ऐलान करने वाले पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने बेकार कर दिया था। मांझी ने कहा था- हम नीतीश के साथ हैं और पासवान की पार्टी के खिलाफ प्रत्याशी उतारेंगे।

रामविलास की राजनीति पर भी उठाए थे सवाल

मांझी ने चिराग को घेरते हुए उनके पिता रामविलास पासवान की राजनीति पर भी सवाल उठा दिए थे। मांझी ने कहा था कि पासवान को दलितों का नेता कहना गलत है। उन्होंने दलितों के लिए कुछ नहीं किया है। इसके अलावा जदयू के अन्य नेताओं ने भी लोजपा पर जमकर हमला बोला था।

जदयू ने कहा- हमारा गठबंधन भाजपा से, लोजपा से नहीं

पिछले दिनों जदयू सांसद ललन सिंह ने कहा था कि हमारा गठबंधन भाजपा के साथ है, लोजपा के साथ नहीं। पार्टी ने इसका समर्थन किया। वहीं, लोजपा का कहना है कि हमारा भी गठबंधन भाजपा के साथ है, जदयू के साथ नहीं।

चिराग ही लेंगे सारे फैसले, 143 सीटों पर प्रत्याशियों की सूची जल्द
बैठक में पार्टी नेताओं ने 143 सीटों पर प्रत्याशियों की सूची बनाकर जल्द केंद्रीय संसदीय बोर्ड को देने की बात कही। बैठक में फैसला लिया गया कि जल्द ही बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट विजन डॉक्यूमेंट की बैठक होगी और उसके बाद केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक। इसी बैठक में आखिरी फैसला लिया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें