पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • BJP MLA Demands To Change The Name Of Bakhtiyarpur To Nitish Nagar, Will Bring A Proposal In The Assembly

BJP विधायक से EXCLUSIVE बातचीत:हरि भूषण ठाकुर ने कहा- बख्तियारपुर का नाम बदलकर नीतीश नगर रखना चाहिए, लुटेरे के नाम पर शहर का नाम होना ठीक नहीं

पटना7 दिन पहलेलेखक: बृजम पांडेय
BJP के फायरब्रांड विधायक हरी भूषण ठाकुर बचोल।

पटना से करीब 50 किलोमीटर दूर स्थित शहर बख्तियारपुर का नाम बदलकर नीतीश नगर रखना चाहिए। सत्तारूढ़ दल के एक विधायक ने ये मांग की है। विधायक ने तर्क दिया है कि जिस तरह से इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज किया गया, उसी तरह से बख्तियारपुर का नाम बदलकर नीतीश नगर किया जाए। यह मांग अगर JDU विधायक की तरफ से की जाती तो बात समझ में आती, लेकिन यह मांग BJP के तरफ से हरी भूषण ठाकुर बचोल की है। हरि भूषण ठाकुर बचोल अपने बेबाक बयान के लिए जाने जाते हैं।

लुटेरा के नाम पर शहर का नाम नहीं रखा जा सकता
BJP के फायरब्रांड विधायक हरी भूषण ठाकुर बचोल ने दैनिक भास्कर से बातचीत में कहा कि बख्तियारपुर का नाम बख्तियार खिलजी के नाम पर रखा गया था, जो बिल्कुल गलत है। बख्तियार ने नालंदा विश्वविद्यालय, जो कि एक धरोहर था, उसे लूट कर जला दिया। ऐसे लुटेरे के नाम पर शहर का नाम नहीं रखा जा सकता है।

नीतीश कुमार बख्तियारपुर में पले बढ़े हैं इसलिए...
BJP नेता ने बख्तियारपुर का नाम नीतीश नगर रखने के पीछे तर्क दिया है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार बख्तियारपुर में पले-बढ़े हैं। वहां के निवासी हैं। विकास पुरुष के नाम से जाने जाते हैं। उन्होंने बिहार में विकास किया है। बिहार को विकसित राज्य की श्रेणी में लाए हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नाम पर बख्तियारपुर का नाम नीतीश नगर रखा जाए।

हरी भूषण ठाकुर बचोल आने वाले विधानसभा सत्र में बख्तियारपुर शहर का नाम नीतीश नगर रखने का प्रस्ताव रखेंगे। इसके लिए वह कई विधायकों का भी समर्थन जुटाएंगे, ताकि बख्तियार खिलजी के नाम का यह शहर नीतीश कुमार के नाम से जाना जाए।

खबरें और भी हैं...