• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • BJP MLA Harishankar Thakur Bachaul Demand For Hanuman Chalisa In Legislative Assembly; Bihar Bhaskar Latest NEWS

अब बिहार में 'बजरंग बली' के लिए चाहिए कमरा:भाजपा MLA बोले- विधानसभा में हनुमान चालीसा पढ़ने के लिए जगह और छुट्टी दी जाए

पटना2 महीने पहले
बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा हैं। उन्होंने जब से पदभार संभाला है यहां कई हिंदू कार्यक्रम जोर-शोर से मनाए गए हैं। -फाइल फोटो

BJP के विधायक हरि भूषण ठाकुर बचौल ने हिंदू भावनाओं का ख्याल रखते हुए विधानसभा में मंगलवार को हनुमान चालीसा का पाठ करने के लिए छुट्टी और जगह मुहैया कराने की मांग की है। दरअसल, झारखंड विधानसभा में मुस्लिम समुदाय के विधायक और कर्मचारियों के लिए शुक्रवार को नमाज पढ़ने के लिए अलग से एक जगह की व्यवस्था की गई है। इसको लेकर झारखंड BJP के विधायक लगातार विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं।

अब तक लिखित आवेदन नहीं दिया है
बचौल का कहना है कि विधानसभा सभी धार्मिक समुदायों का आदर करती है। उसी के मुताबिक हिंदू धर्म की भावनाओं का भी ख्याल रख ख्याल रखते हुए मंगलवार के दिन हनुमान चालीसा का पाठ करने के लिए एक समय की छुट्टी और जगह की व्यवस्था करें, ताकि सभी धर्मों को बराबर नजर से और आदर से देखा जाए। हालांकि, हरि भूषण ठाकुर बचौल ने कोई लिखित आवेदन तो नहीं दिया है।

भाजपा विधायक हरि भूषण ठाकुर बचौल ने अपनी मांग के लिए कोई लिखित आवेदन तो नहीं दिया है। लेकिन उनका कहना है कि विधानसभा में यह मुद्दा उठा तो अपना पक्ष रखेंगे।
भाजपा विधायक हरि भूषण ठाकुर बचौल ने अपनी मांग के लिए कोई लिखित आवेदन तो नहीं दिया है। लेकिन उनका कहना है कि विधानसभा में यह मुद्दा उठा तो अपना पक्ष रखेंगे।

विधानसभा में शुरू हुई कई परंपरा
विजय कुमार सिन्हा के बिहार विधानसभा अध्यक्ष बनने के बाद कई कार्यक्रम नए तरीके से शुरू किए गए हैं। बिहार विधानसभा में कभी भी मकर संक्रांति का त्योहार नहीं मनाया जाता था, लेकिन इस साल बड़े स्तर पर मकर संक्रांति का त्योहार मनाया गया। विधानसभा की बड़ी लाइब्रेरी में इस साल से पहले कभी सरस्वती पूजा नहीं की गई थी, लेकिन इस साल सरस्वती पूजा का भी भव्य आयोजन किया गया। विजय सिन्हा BJP के हार्डकोर नेता माने जाते हैं।

फिलहाल झारखंड विधानसभा में जिस तरह की व्यवस्था हुई है, BJP के विधायकों को यह डर सता रहा है कि कहीं विपक्ष की तरफ से यहां भी नमाज पढ़ने के लिए जगह की मांग न हो जाए। उससे पहले BJP के विधायकों ने हनुमान चालीसा का पाठ करने के लिए जगह की मांग करने की शुरुआत कर दी है।

खबरें और भी हैं...