पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • BJP Office Coronavirus Cases Patna News Updates | 24 Bihar BJP Leaders Test Corona Positive In Patna As Corona Cases Jump In Bihar

बिहार में कोरोना:भाजपा ऑफिस में कोरोना का कहर, एक साथ 24 संक्रमित

पटनाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए पार्टी ऑफिस में बैठकें हो रही थी। - Dainik Bhaskar
विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए पार्टी ऑफिस में बैठकें हो रही थी।
  • संगठन महामंत्री नागेंद्र नाथ, प्रदेश महामंत्री दिनेश कुमार और राधा मोहन की रिपोर्ट पॉजिटिव
  • कोरोना संक्रमित नेताओं के संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है

भाजपा ऑफिस में कोरोना ने कहर ढा दिया है। यहां एक साथ 24 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसमें भाजपा के पांच प्रदेश पदाधिकारी भी शामिल हैं। भाजपा ऑफिस को तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया गया है और उसे सैनिटाइज कराया जा रहा है। कोरोनाग्रस्त लोग होम क्वारैंटाइन में चले गए हैं।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने भी ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि लगभग 110 लोगों की जांच हुई, जिसमें सिर्फ पार्टी पदाधिकारी ही नहीं बल्कि कुछ स्टाफ, सुरक्षाकर्मी, आसपास के सफाईकर्मी और अन्य लोग भी थे। इनमें 24 लोग ए-सिम्प्टोमैटिक पाए गए। इनमें सिर्फ 5 लोग ही भाजपा के पदाधिकारी हैं।

पिछले कुछ दिनों से पार्टी के कई पदाधिकारी और अन्य स्टाफ असहज महसूस कर रहे थे। यही नहीं, बाहर से आने वाले कई लोगों के बारे में कोरोना संक्रमित होने की खबर आने के बाद पार्टी ने सबकी जांच कराने का निर्णय लिया और सबकी जांच करायी गयी। इसमें संगठन महामंत्री नागेन्द्रनाथ, प्रदेश महामंत्री देवेश कुमार, उपाध्यक्ष राजेश वर्मा, राधामोहन शर्मा समेत 24 संक्रमित पाए गए। 

भाजपा ऑफिस में इस महीने कई महत्वपूर्ण आयोजन हुए हैं। इसमें क्षेत्रीय बैठकों के अलावा कई और बैठकें, प्रेस कॉन्फ्रेंस शामिल हैं। सभी 45 संगठन जिलों की बैठक भी लगातार पांच दिनों तक दो-दो, तीन-तीन शिफ्टों में आयोजित की गई। माना जा रहा है कि इसी क्रम में बाहर से संक्रमण पार्टी ऑफिस पहुंचा।

उधर, पार्टी के कई और नेताओं, जिनकी कोरोना जांच नहीं हुई है, ने भी संक्रमण की आशंका जाहिर की है। कई की तबियत बिगड़ी भी है। इनमें से कई ने खुद को होम क्वारैंटाइन कर लिया है।

पार्टी परेशान: ऑफिस में इतने बड़े पैमाने पर संक्रमण के बाद पार्टी परेशान है। कारण पार्टी के वरीय नेताओं को संक्रमण का खतरा है। इस महीने पार्टी ऑफिस में आयोजित कार्यक्रमों में बिहार प्रभारी भूपेन्द्र यादव के अलावा उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, मंत्री नंदकिशोर यादव और प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल समेत कई मंत्री भी शामिल हुए हैं। ये बैठकों में लगातार मौजूद रहे थे।

खबरें और भी हैं...