पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • BSEB Second List On September 12 For 11th Admission From September 12 To 17 On OFSS Portal

BSEB का 11वीं में एडमिशन के लिए स्कूलों को आदेश:बिहार में 12 सितंबर को जारी होगी दूसरी सूची, 12 से 17 सितंबर तक होगा 11वीं में एडमिशन

पटना10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दूसरी चसन सूची के आधार पर शिक्षण संस्थानों में एडमिशन 12 से 17 सितंबर तक किया जाएगा। - Dainik Bhaskar
दूसरी चसन सूची के आधार पर शिक्षण संस्थानों में एडमिशन 12 से 17 सितंबर तक किया जाएगा।

बिहार में इंटरमीडिएट स्तर की शिक्षा देने वाले शिक्षण संस्थानों में 11 वीं क्लास में एडमिशन के लिए सेकेंड सेलेक्शन लिस्ट 12 सितंबर को जारी की जाएगी। इस संबंध में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने आदेश जारी कर दिया है। बोर्ड का कहना है कि लिस्ट जारी होने के बाद से ही 12 से लेकर 17 सितंबर के बीच एडमिशन किया जाएगा।

OFSS पोर्टल पर करना होगा अपडेट

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा सत्र 2021-2023 के लिए राज्य के इंटरमीडिएट स्तर की शिक्षा देने वोल शिक्षण संस्थानों 11वीं क्लास में एडमिशन के लिए दूसरी चयन सूची 12 सितंबर को जारी की जाएगी। दूसरी चसन सूची के आधार पर शिक्षण संस्थानों में एडमिशन 12 से 17 सितंबर तक किया जाएगा। शिक्षण संस्थान अपने संस्थान में प्रतिदिन नामांकित विद्यार्थियों का विवरण अगले दिन तक OFSS पोर्टल www.ofssbihar.in पर अपडेट करना सुनिश्चित करेंगे।

स्लाइड-अप के लिए डेट तय

विद्यार्थियों द्वारा एडमिशन के बाद Slide - up की प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन आवेदन 12 सितंबर से 17 सितंबर तक किया जाएगा। जिस स्टूडेंट्स का चयन दूसरी चयन सूची में नहीं होता है, उसके लिए नया विकल्प भरने या पूर्व के विकल्प में परिवर्तन करने की अवधि भी 12 से 17 नवंबर तक ही निर्धारित है। उक्त प्रक्रिया में किसी प्रकार की कठिनाई होने पर स्टूडेंट्स हेल्पलाइन नंबर 0612 2230009 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह जानना जरुरी है

दूसरी चयन सूची जारी करने के बाद नामांकन की तिथि 12 से 17 सितंबर तक, शिक्षण संस्थानों द्वारा OFSS पोर्टल www.ofssbihar.in में Login कर सीट ऑनलाइन अपडेट करने की अंतिम तिथि 18 सितंबर तक, विद्यार्थियों द्वारा नामांकन के पश्चात Slide - up की प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि 12 से 17 सितंबर तक होगी।

खबरें और भी हैं...