• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • BSUSC Assistant Professor Recruitment; 31 Applications Were Received For 2 Posts Of Bhojpuri Subject, Objection Sought Till August 19

BSUSC असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती:भोजपुरी विषय के 2 पदों के लिए 31 आवेदन आए, 19 अगस्त तक आपत्ति मांगी, इसके बाद इंटरव्यू की तारीख तय होगी

पटना10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अब बिहार राज्य विश्वविद्यालय सेवा आयोग ने भोजपुरी विषय के 2 पदों के लिए जरूरी सूचना जारी की है। - Dainik Bhaskar
अब बिहार राज्य विश्वविद्यालय सेवा आयोग ने भोजपुरी विषय के 2 पदों के लिए जरूरी सूचना जारी की है।
  • 52 सब्जेक्ट में 4638 पदों पर भर्ती होनी है, अब तक दो विषय का रिजल्ट हो चुका है जारी

बिहार राज्य विश्वविद्यालय सेवा आयोग ने अब तक असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर नियुक्ति के लिए अंगिका और पुराण, दो विषयों का इंटरव्यू कराया है और रिजल्ट भी जारी किया है। इसके बाद से किसी विषय के लिए इंटरव्यू की तारीख की घोषणा नहीं की गई है। अब बिहार राज्य विश्वविद्यालय सेवा आयोग ने भोजपुरी विषय के 2 पदों के लिए जरूरी सूचना जारी की है। भोजपुरी विषय में कुल 31 आवेदन प्राप्त हुए हैं। बताया गया है कि प्राप्त आवेदन पत्रों पर आपत्तियों के निराकरण के बाद साक्षात्कार का आयोजन किया जाना है। कुल 2 पदों में एक पद अनारक्षित कोटि और एक पद अत्यंत पिछड़ी जाति का है। एक पद जो दिव्यांग के लिए क्षैतिज रूप से आरक्षित है उस पद के विरुद्ध एक भी आवेदक नहीं है।

भोजपुरी विषय के लिए विज्ञापित पदों में अनारक्षित एक पद और अत्यंत पिछड़ा वर्ग एक पद पर चयन स्थगित करते हुए इस रिक्ति को दिव्यांग भर्ती की अनुपलब्धता के कारण रिक्त रखे जाने का निर्णय लिया गया है। यह निर्णय समान्य प्रशासन विभाग के संकल्प और हाईकोर्ट के आदेश के आलोक में लिया गया है। इस प्रकार अत्यंत पिछड़ा वर्ग के लिए विज्ञापित रिक्ति प्रभावी होगी और सिर्फ एक पद के लिए साक्षात्कार लिया जाएगा। इसके लिए तीन अभ्यर्थी का चयन किया गया है।

आपत्ति 19 अगस्त को शाम 5 बजे तक कर सकते हैं

विश्वविद्यालय सेवा आयोग ने कहा है कि कोटिवार निर्धारित कट ऑफ अंक और अयोग्य आवेदकों को यदि किसी प्रकार की आपत्ति है तो इस संबंध में किसी भी तरह की आपत्ति 19 अगस्त 2021 शाम 5:00 बजे तक ईमेल आईडी bsusc.edn@bihar.gov.in पर आयोग को भेजी जा सकती है। प्राप्त आपत्तियों के निराकरण के बाद इंटरव्यू के तिथि की घोषणा की जाएगी। इसके लिए इंटरव्यू लेटर ईमेल एवं पोस्टल एड्रेस पर भेजे जाएंगे। ऑफिशियल नोटिफिकेशन आयोग की वेबसाइट https://bsusc.bihar.gov.in/ पर देख सकते हैं। आपत्तियों के निराकरण के बाद इंटरव्यू की तिथि तय की जाएगी। इंटरव्यू के लिए सफल अभ्यर्थियों की अंतर्वीक्षा पत्र ईमेल आईडी और पत्राचार के पते पर निबंधित डाक द्वारा भेजा जाएगा। उसमें इंटरव्यू के लिए विस्तृत दिशा-निर्देश रहेगा।

कुल 4638 असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे

पिछले साल 23 सितंबर से 10 दिसंबर 2020 तक आयोग ने 52 अलग-अलग विषयों में कुल 4638 असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे थे। अब तक आयोग सिर्फ दो विषयों अंगिका और पुराण का ही इंटरव्यू के बाद रिजल्ट जारी कर पाया है। पिछले महीने 27 जुलाई के बाद फिर से इंटरव्यू प्रक्रिया शुरू हुई है।

खबरें और भी हैं...