• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Buxar News; Women From Rohtas And Kaimur Argued After Police Stopped Them From Going To Chausa's Ganga Ghat

बक्सर में व्रती महिलाओं को गंगा स्नान के लिए रोका:कैमूर व रोहतास से जा रही थी चौसा के गंगा घाट पर, पुलिस के रोकने पर शुरू कर दी हंगामा

बक्सर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महिलाओं का हंगामा बढ़ते देख सिपाहियों द्वारा उन्हें आगे जाने के लिए छोड़ दिया गया। - Dainik Bhaskar
महिलाओं का हंगामा बढ़ते देख सिपाहियों द्वारा उन्हें आगे जाने के लिए छोड़ दिया गया।

जिउतिया व्रत को लेकर बिहार के रोहतास, कैमूर, बक्सर के विभिन्न पंचायतों में बुधवार की दोपहर से सैकड़ों वाहनों में सवार हो चौसा के महदेवा घाट व बक्सर मुख्यालय के विभिन्न घाटों पर महिलाओ का पहुंचना प्रारम्भ हो गया है। जिन्हें बक्सर जिला के राजपुर पहुंचने के बाद सिपाहियों द्वारा रोकने पर महिलाओं द्वारा हंगामा किया जाने लगा। देखते-देखते काफ़ी संख्या में महिला जुट गई। हालांकि कुछ देर बाद महिलाओं का हंगामा बढ़ते देख सिपाहियों द्वारा उन्हें आगे जाने के लिए छोड़ दिया गया।

गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर व पंचायत चुनाव को देखते हुए डीएम द्वारा जिउतिया पर्व पर गंगा स्नान पर रोक लगाया गया था। जिसके बावजूद बुधवार की दोपहर से बक्सर जिले पड़ोसी जिला रोहतास, कैमूर से व्रती महिलाओं का विभिन्न वाहनों के माध्यम से प्रवेश प्रारम्भ हो गया। कुछ सिपाहियों द्वारा राजपुर के पास व्रती महिलाओं के वाहनों को रोकने का प्रयास किया गया। जिसपर वाहनों से महिलाएं उतर मुख्य सड़क पर ही हंगामा करने लगी। मामला बढ़ते देख और साथ में किसी उच्चाधिकारी के न होने के कारण सिपाहियों ने सभी महिलाओं को गंगा स्नान करने के लिए छोड़ दिया गया।

बक्सर जिला के राजपुर में दूसरे चरण का मतदान बुधवार की सुबह कुछ मतदान केंद्र पर छोड़ सभी पर मतदान प्रारंभ हो गया। जिसको ले जिला प्रशासन द्वारा पंचायत चुनाव, कोरोना संक्रमण की आशंका तथा गंगा नदी में लगातार बढ़ रहे जलस्तर को देखते हुए जिउतिया पर्व पर होने वाले गंगा स्नान कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया था। DM अमन समीर द्वारा जिलेवासियों से अपील की गई है कि इस बार पुत्र के दीर्घायु को ले किया जाने वाला जिउतिया पर्व के लिए स्नान व पूजन अपने घर में ही करें।

खबरें और भी हैं...