पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Center Worries Over Corona Infection In The State, NCDC Team Will Visit: Ashwini Choubey

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बिहार:राज्य में कोरोना संक्रमण बढ़ने से केंद्र की चिंता बढ़ी, एनसीडीसी की टीम करेगी दौरा: अश्विनी चौबे

पटना10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अश्विनी कुमार चौबे, केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री। - Dainik Bhaskar
अश्विनी कुमार चौबे, केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री।

राज्य में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण से केंद्र सरकार की चिंता बढ़ गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्देश पर एनसीडीसी की टीम बिहार का दौरा करेगी। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि नेशनल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल (एनसीडीसी) की टीम जल्द बिहार का दौरा करेगी। उन्होंने कहा स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी लगातार बिहार के संपर्क में है। हाल ही के दिनों में दिशानिर्देशों को लेकर लापरवाही बरतने की वजह से बिहार में कोरोना के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। यह चिंता का विषय है।

अश्विनी चौबे ने कहा कि एक बार फिर बिहार में लॉकडाउन लगा है। इसे सभी गंभीरता से लें। किसी भी सूरत में लापरवाही नहीं बरतनी है। सतर्क एवं संयम के साथ दिशा निर्देशों का पालन करना है। केंद्र ने चिकित्सा एवं चिकित्सक कर्मियों से अनुरोध किया कि कोई भी मरीज बिना इलाज के वापस ना लौटे इसका विशेष रूप से ख्याल रखा जाए। कोरोना व मरीजों से डरने की जरूरत नहीं है। इससे पहले चौबे ने प्लाज्मा डोनर दीपक कुमार, चिकित्सक और स्वयंसेवी संगठनों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत की।

आइसोलेशन सेंटर के संसाधनों की व्यवस्था की होगी मॉनिटरिंग, निगरानी दल गठित
राज्य के आइसोलेशन सेंटर में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए क्या व्यवस्था है, क्या नहीं इसकी मॉनिटरिंग की जाएगी। खासकर इन सेंटरों में मरीजों के लिए उपलबध किए गए बेड, चिकित्सा उपकरण, दवा, गुणवत्ता पूर्ण भोजन, पेयजल की व्यवस्था, बिजली की आपूर्ति और एंबुलेंस पर नजर होगी। स्वास्थ्य विभाग ने इन सेंटरों की निगरानी करने के लिए एक पांच सदस्यीय निगरानी टीम गठित किया है। राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार ने इसकी जिम्मेदारी अपर कार्यपालक निदेशक केशवेंद्र कुमार को दी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें