• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Chhapra's Student Said Sir Had Said That You Only Mean By Attendance, Copy Is Not Checked

फेमस होने की सनक...आंसरशीट में लिखा भोजपुरी गाना:छपरा का छात्र बोला- सर ने कहा था सिर्फ अटेंडेंस से मतलब रखो, कॉपी चेक नहीं होती

पटना/छपरा2 महीने पहले

बिहार के छपरा में स्नातक की परीक्षा में एक छात्र ने आंसरशीट में भोजपुरी गाना लिख दिया। इसके बाद ये कॉपी खूब वायरल हुई।आंसरशीट में भोजपुरी गाने लिखे जाने के बाद कॉलेज से लेकर यूनिवर्सिटी तक हड़कंप मच गया। इसके ठीक बाद एक वीडियो भी सामने आया इसमें स्टूडेंट अपने शिक्षक से फोन पर बात कर रहा है। शिक्षक उससे गाना लिखने की वजह पूछ रहा है और वो उसका वीडियो बनवा रहा है। वो शिक्षक को उकसाने की कोशिश कर रहा है। ये पूरा वीडियो भी छात्र ने वायरल कर दिया।

पोल में हिस्सा लेकर अपनी राय दीजिए...

आंसरशीट में लिखा था - दारू बाजारू ह, चढ़ जाला हो
हाल ही में जगदम कॉलेज में स्नातक पार्ट-1 की परीक्षाएं हुई थी। 11 अक्टूबर को केमेस्ट्री का प्रैक्टिकल का पेपर हुआ था। इसमें ही यह भोजपुरी गाना लिखा गया है। कॉपी पर एग्जाम देने वाले छात्र का नाम कृपा सिंधु लिखा था। साथ में छात्र का पंजीयन क्रमांक (R-410010187-21) भी लिखा था। इसी ने कॉपी में हिंग्लिश भाषा में खेसारी लाल यादव और प्रियंका सिंह का गाया, 'दारू बाजारू ह, चढ़ जाला हो' गाने की लाइनें लिख दी थीं।

वायरल हुई आंसरशीट।
वायरल हुई आंसरशीट।

शिक्षकों के सिर मढ़ दी गाना लिखने की वजह
मामले में हंगामा होने के बाद कॉलेज की ओर से इस स्टूडेंट को कॉल किया गया। इसने कॉल पर बात करने की वीडियो रिकार्डिंग कराई। कॉल पर शिक्षक ने उसके पिता को कॉलेज भेजने को कहा। पूछा कि 'ऐसा जवाब लिखते वक्त शर्म नहीं आई।' इसके जवाब में उसने कहा कि 'मुझे तो पता था कि कॉपी की जांच नहीं होती है।' तब शिक्षक ने कहा कि इसका मतलब कॉपी में कुछ भी लिख दोगे? और कॉपी की जांच क्यों नहीं होगी?' इसपर स्टूडेंट ने कहा कि 'एक सर बोले कि कॉपी से मतलब नहीं है, हाजिरी बनाने से मतलब रखो सब।'

कृपा सिंधु ने टीचर से बातचीत का वीडियो बनाकर भी वायरल कर दिया।
कृपा सिंधु ने टीचर से बातचीत का वीडियो बनाकर भी वायरल कर दिया।

फिर शिक्षक ने जवाब दिया कि कोई कुछ भी कहे, लेकिन कॉपी में क्या लिखना है, यह तो पता होना चाहिए न।' इसके बाद स्टूडेंट को कोई भी जवाब देते नहीं बना और उसने माफी मांग ली। कहा कि मेरे से गलती हुई है, मैं यह मानता हूं। इसके बाद शिक्षक ने उसे पिताजी के साथ कॉलेज आने की चेतावनी दी।

जगदम कॉलेज जिले समेत इलाके का जाना माना कॉलेज है।
जगदम कॉलेज जिले समेत इलाके का जाना माना कॉलेज है।

मामले की पुष्टि के लिए जयप्रकाश विश्वविद्यालय के पीआरओ प्रोफेसर डॉ हरिश्चंद्र से भास्कर ने बात करने की कोशिश की। उन्होंने पहले तो अटपटा जवाब देते हुए कुछ कहने से बचने की कोशिश की। फिर कहा कि पता नहीं कहां से वायरल हुआ है, किसने वायरल किया है। अभी तक मुझे इस बात की जानकारी नहीं है। इसके बाद उन्होंने कॉल काट दिया।