पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Chhath In Bihar Ptna, Decoration On The Ganges Ghats, Roads And Roofs Of Patna Started Ganga Ghat And Road Ready To Be Decorated With Colorful LED Bulbs

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संध्याकालीन अर्घ्य की तैयारी:घाट से लेकर सड़क तक सज-धज कर तैयार, घर की छतों पर भी रंगीन एलईडी बल्बों से हो रही सजावट

पटना5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
छठ घाटों पर सजावट।

संध्याकालीन अर्घ्य को लकर छठ घाटों की सजावट का काम शुरू हो गया है। अहले सुबह से ही छठ पूजा समिति के सदस्यों की टोली आने-जाने वाली हर सड़कों की सफाई में जुटी हुई है। घाटों पर जाने वाली मुख्य सड़कों के अलावा कॉलोनियों और अपार्टमेंटों में चारों तरफ सड़कों की सफाई सुबह से ही की जा रही है। कोविड 19 को लेकर ज्यादातर लोग इसबार अपने घरों पर ही छठ कर रहे हैं। घरों की छतों पर भी सजावट की जा रही है।

घाट और सड़कों पर सजावट जोरों पर
गंगा घाटों से लेकर आने-जाने वाली मुख्य सड़कों पर रॉलेक्स, गुब्बारे और फूलों से सजावट की जा रही है। छठ पूजा समितियों के द्वारा सड़कों पर रंगोली और स्वागत के लिए तोरण द्वार बनाए गए हैं। रंगीन एलईडी बल्बों से पूरे घाट को सजाया जा रहा है। सड़कों पर भी एलईडी बल्बों के जरिये बेहतरीन सजावट दिख रही है। इसके अलावा घरों की छतों पर भी लोग सजावट में लगे हैं।

सड़क के किनारे छींटे जा रहे ब्लीचिंग
नगर निगम की ओर से सड़क के बगल की नालियों को ढंकने के अलावा सड़क के किनारे ब्लीचिंग पाउडर का भी छिड़काव सुबह से किया जा रहा है। घाटों पर भी ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें