पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna Traffic; Chhath Puja 2020: Parking Issue In Bihar Capital, Safety Of Vehicles Is Not Provided

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छठ में पार्किंग की टेंशन:पटना के घाटों तक नहीं जाएंगे वाहन, दूर से आने वाले कहां लगाएं गाड़ी

पटना8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पटना में घाटों के आसपास वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित कर दिया गया है।
  • घाट के आसपास नहीं की गई है वाहनों की सुरक्षा की व्यवस्था
  • डीएम की बैठक में वाहनों के प्रतिबंध पर चर्चा, नहीं हुई सुविधा पर बात

प्रशासन का एक आदेश श्रद्धालुओं के लिए चुनौती बन गया है। घाटों के आसपास वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित कर दिया गया है। अब दूर से आने वालों के लिए वाहनों की सुरक्षा बड़ी चुनौती बन गई है। वह वाहन कहां लगाएं और घाट तक कैसे जाएं, यह तनाव है।

निर्णय तो ले लिया लेकिन घाट तक आने का साधन नहीं बताया
गुरुवार को पटना के डीएम कुमार रवि ने अधिकारियों के साथ बैठक में निर्णय लिया कि घाटों के आसपास वाहनों का परिचालन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। इसके लिए प्रत्येक घाट पर दंडाधिकारियों के साथ पुलिस पदाधिकारियों की तैनाती की गई है। डीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि इस आदेश का शत-प्रतिशत अनुपालन किया जाए। डीएम का यह आदेश घाट के आसपास जाम की स्थिति से बचने को लेकर था लेकिन इस पर विचार नहीं किया गया कि दूर से आने वाले छठ व्रती और श्रद्धालु घाट तक किस साधन से आएंगे। अगर अपने निजी वाहन से श्रद्धालु आ रहे हैं तो वाहन कहां लगाएं इसकी कोई व्यवस्था नहीं की गई। घाट से कुछ दूरी पर ही पार्किंग की व्यवस्था की जाती तो लोगों को आसानी हो जाती। लेकिन आम लोगों की समस्या को लेकर बैठक में कोई चर्चा ही नहीं की गई।

फिर की गई घाटों पर नहीं आने की अपील
गुरुवार को डीएम कुमार रवि और नगर आयुक्त के साथ हुई अन्य अधिकारियों की बैठक में फिर अपील की गई कि घाट पर कोरोना का खतरा है इस कारण लोग घरों में ही छठ पूजा करें। प्रशासन इस मामले में न तो सख्ती दिखा पाया और ना ही सोशल डिस्टेंस और मास्क के लिए जागरूक कर पाया। डीएम ने लोगों से अपील की है कि वह घरों में छठ का पर्व मनाएं, अगर घाट पर आते हैं तो 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को नहीं लाएं। बीमार और वृद्ध लोगों को भी घाट पर नहीं ले जाएं। इतना ही नहीं अर्घ्य के दौरान डुबकी लगाने पर भी रोक लगा दी गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें