पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Chirag Paswan Ashirvad Yatra During Corona Pandemic; DM Did Not Take Action On Chirag Ashirvad Yatra; Bihar Ashirvad Yatra Latest News

चिराग का प्रशासन को चैलेंज:आशीर्वाद यात्रा में पटना, वैशाली, समस्तीपुर, बेगूसराय और खगड़िया के DM नहीं रोक पाए भीड़, अब चुनौती कटिहार, अररिया और पूर्णिया के DM के सामने

पटना2 महीने पहले

लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और जमुई सांसद चिराग पासवान 16 जुलाई से फिर आशीर्वाद यात्रा पर निकल रहे हैं। इस बार भी भीड़ जुटने की संभावना है। ऐसे में एक बार फिर कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ती दिखेगी।

चिराग पासवान अब तक पटना समेत 5 जिलों में भारी भीड़ जुटा चुके हैं। इसमें राजधानी पटना के साथ-साथ वैशाली, समस्तीपुर, बेगूसराय और खगड़िया जिला शामिल हैं। इसके बावजूद कार्रवाई नहीं हुई है। अब कटिहार, अरिया और पूर्णिया में चिराग की यात्रा है। देखने वाली बात यह होगी कि इन तीन जिलों के डीएम चिराग की यात्रा पर रोक लगा पाते हैं या नहीं।

पटना एयरपोर्ट पर उमड़ी थी भारी भीड़

LJP ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि चिराग दिवंगत पिता रामविलास पासवान की जयंती हाजीपुर के सुल्तानपुर में मनाएंगे। फिर वहीं से आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत करेंगे। इसके लिए 5 जुलाई को चिराग पासवान दिल्ली से पटना आए थे। उनके आने से पहले से ही एयरपोर्ट पर पार्टी के नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी थी। उस दिन एयरपोर्ट से ही चिराग पासवान ने रोड शो निकाला था। राजधानी की सड़कों से होते हुए वो गांधी सेतु के रास्ते वैशाली जिले में दाखिल हुए थे। हाजीपुर पहुंचते ही भीड़ दो गुणा से अधिक हो गई थी।

बागी सांसदों के इलाके में चिराग ने दिखाया दम

सुल्तानपुर की दलित बस्ती में कार्यक्रम का परमिशन देने से वैशाली जिला प्रशासन ने पहले ही मना कर दिया था। इसके बाद भी एक छोटे से जगह पर भारी भीड़ के बीच कार्यक्रम हुआ। फिर चिराग आशीर्वाद यात्रा पर निकले। हाजीपुर के बाद वो बागी चचेरे भाई व सांसद प्रिन्स राज के संसदीय क्षेत्र समस्तीपुर, बेगूसराय और फिर अपनी ही पार्टी के बागी सांसद महबुब अली कैसर के संसदीय क्षेत्र खगड़िया भी गए। पटना समेत 5 जिलों के DM ने अब तक उनके खिलाफ कोई कार्रवाई भी नहीं की है।

अभी और भीड़ जुटाएंगे चिराग

दिल्ली से 15 जुलाई को चिराग पासवान वापस बिहार आ रहे हैं। 16, 17 और 18 जुलाई को उनकी तीन जिलों में आशीर्वाद यात्रा निकलेगी। जिसमें कटिहार, अरिया और पूर्णिया जिला शामिल है। इसके बाद फिर बाकी के जिलों में जाने और आशीर्वाद यात्रा निकालने की प्लानिंग है। बाकी के जिलों के लिए रोडमैप तैयार किया जा रहा है।

सबसे बड़ा सवाल यह है कि 5 जिलों के DM तो कुछ कर नहीं पाए? क्या अब तीन जिलों के DM मूकदर्शक बन तमाशा देखते रहेंगे या कोरोना काल में भीड़ जुटाने पर कोई कार्रवाई भी करेंगे? इस पर भास्कर ने बुधवार को कटिहार, अररिया और पूर्णिया के DM बात भी की।

पढ़ लीजिए, कटिहार, अररिया और पूर्णिया के DM का जवाब

  • भास्कर के सवाल पर कटिहार के DM उदयन मिश्रा ने कहा कि चिराग पासवान के लिए सर्किट हाउस में रूम बुक करने के लिए आवेदन आया है। आशीर्वाद यात्रा के लिए परमिशन नहीं मांगी गई है। उन्हें कोरोना प्रोटोकॉल का पालन हर हाल में करना होगा। नहीं मानने पर कार्रवाई होगी। कोरोना काल अभी भी जारी है। ऐसे में गाइडलाइन फॉलो करना ही होगा।
  • इनके बाद भास्कर ने अररिया के DM प्रशांत कुमार सीएच से बात की। सवाल सुनते ही सीधा जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा कि एक बैठक में हूं। आप मुझे दो घंटे बाद कॉल कीजिए।
  • अंत में भास्कर टीम ने पूर्णिया के DM राहुल कुमार से सवाल पूछा। इनका जवाब था कि सर्किट हाउस में रूम बुक करने के लिए आवेदन आया है। जहां तक आशीर्वाद यात्रा और भीड़ जुटाने का सवाल है तो ये भविष्य की बात है। भविष्य में होने वाले अपराध के बारे में हम अभी कैसे बता दें?
खबरें और भी हैं...