• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Chirag Paswan Ashirwad Yatra Schedule Update; Pashupati Kumar Paras LJP Politics Latest News

LJP में बगावत के बीच चिराग का प्लान:चिराग पासवान 5 जुलाई को आशीर्वाद यात्रा के जरिए जनता को साधेंगे, पिता की पहली पुण्यतिथि पर पदयात्रा निकालेंगे

पटना4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) की लड़ाई में चाचा और भतीजा अब एक-दूसरे को अपना दम दिखाने में जुट गए हैं। चिराग पासवान पहले से LJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं और उनके बगावती चाचा पशुपति कुमार पारस भी अब खुद को उसी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बताने में जुटे हैं। राजनीतिक तौर पर शुरू हुई यह लड़ाई पारिवारिक और सार्वजनिक स्तर पर जा पहुंची है। इस बीच दोनों शक्ति प्रदर्शन करने की तैयारी कर रहे हैं।

बताया जा रहा है कि दिवंगत रामविलास पासवान की जयंती पर 5 जुलाई को चिराग आशीर्वाद यात्रा निकालेंगे और पिता की पहली पुण्यतिथि पर अक्टूबर में राज्य में पदयात्रा की शुरुआत कर विपक्षियों पर हमला बोलेंगे।

5 जुलाई को पूर्व केंद्रीय मंत्री दिवंगत नेता रामविलास पासवान की जयंती है। इस दिन हाजीपुर की दलित बस्ती में कोराेना प्रोटोकॉल के तहत एक समारोह होगा। इसमें रामविलास पासवान की जयंती मनाई जाएगी। समारोह में चिराग पासवान खुद मौजूद रहेंगे। उसी दिन हाजीपुर से वे अपनी आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत करेंगे। इस संसदीय क्षेत्र से कई बार उनके पिता सांसद चुने गए थे। अब उनके बगावती चाचा वहां से सांसद हैं। इसलिए दम दिखाने की शुरुआत भी हाजीपुर से ही होगी।

6 जुलाई को जमुई में रहेंगे चिराग
बिहार में चिराग पासवान के आने और उनके मूवमेंट को लेकर एक खाका तैयार किया जा रहा है। इस काम को कोई और नहीं, बल्कि कार्यकारी की जगह पूर्ण रूप से प्रदेश अध्यक्ष बनाए गए पूर्व विधायक राजू तिवारी कर रहे हैं। राजू तिवारी ने बताया कि आशीर्वाद यात्रा के पहले चरण में हाजीपुर के बाद 6 जुलाई को चिराग पासवान अपने संसदीय क्षेत्र जमुई में रहेंगे। जनता के बीच अपनी बातों को रखेंगे। वहां से उनकी यात्रा 7 जुलाई को समस्तीपुर पहुंचेगी। यह संसदीय क्षेत्र उनके चचेरे भाई और सांसद प्रिन्स राज का है।

कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों के समर्थन से वहां भी शक्ति प्रदर्शन होगा। फिर 8 जुलाई को चिराग बेगूसराय में रहेंगे। राजू तिवारी का कहना है कि इस यात्रा के तहत हर कार्यक्रम कोरोना प्रोटोकॉल के तहत ही होंगे।

रामविलास पासवान की पुण्यतिथि पर पूरे बिहार में पदयात्रा की तैयारी
आशीर्वाद यात्रा का दूसरा चरण अक्टूबर में शुरू होगा। 8 अक्टूबर को रामविलास पासवान की पहली पुण्यतिथि है। इसी दिन चिराग पासवान पैदल यात्रा पर निकलेंगे। पूरे बिहार में वे पदयात्रा के जरिए सीधे जनता के बीच जाएंगे और अपनी पार्टी की स्थिति को मजबूत करने की कोशिश करेंगे। इसके लिए भी डिटेल प्लान तैयार किया जा रहा है। लोजपा में (चिराग गुट) के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी ही पदयात्रा की रूपरेखा तैयार कर रहे हैं। किस जिले से इसकी शुरुआत होगी? चिराग कौन से जिले में कब जाएंगे? इसका खाका तैयार किया जा रहा है। राजू तिवारी की मानें तो कोरोना प्रोटोकॉल बाधा नहीं बनी तो चिराग पासवान बिहार के सभी जिलों में पदयात्रा करेंगे।

पारस देंगे भाई रामविलास की जयंती पर भोज
वहीं, बागी पशुपति पारस की तरफ से पहले ही बता दिया गया है कि 5 जुलाई को दिवंगत पासवान की जयंती पर 10 हजार लोगों को भोज दिया जाएगा। सरकार से इसके लिए जगह की मांग की जा रही है।

खबरें और भी हैं...