पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुशांत सिंह राजपूत की भाभी भाजपा में शामिल:लोजपा से एकमात्र MLC थीं नूतन सिंह, LJP के अकेले विधायक राजकुमार के भी जदयू में जाने की चर्चा

पटना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पटना में भाजपा कार्यालय में नूतन सिंह के साथ संजय जायसवाल और नीरज कुमार बबलू। - Dainik Bhaskar
पटना में भाजपा कार्यालय में नूतन सिंह के साथ संजय जायसवाल और नीरज कुमार बबलू।
  • नूतन सिंह को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने पार्टी में शामिल कराया
  • नूतन सिंह भाजपा विधायक नीरज कुमार बबलू की पत्नी हैं

लोजपा की एकमात्र MLC नूतन सिंह ने सोमवार को भाजपा का दामन थाम लिया। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने उन्हें पार्टी में शामिल कराया। नूतन सिंह बिहार सरकार के मंत्री और भाजपा विधायक नीरज कुमार बबलू की पत्नी हैं। वे बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की भाभी हैं। नूतन सिंह के अलावा पूर्व IAS अधिकारी उदय प्रताप सिंह भी भाजपा में शामिल हुए। उधर, बिहार विधानसभा में भी लोजपा के एकमात्र विधायक राजकुमार लोजपा छोड़ने की तैयारी कर रहे हैं। उनके जदयू में शामिल होने की चर्चा चल रही है। हाल ही में उन्होंने जदयू नेता अशोक चौधरी से मुलाकात की थी।

विधान परिषद् से लोजपा आउट

अरुणाचल प्रदेश में जदयू के 6 विधायक को तोड़ने के बाद भाजपा ने अपने ही गठबंधन के साथी लोजपा की MLC को तोड़ दिया। इस तरह भाजपा के हनुमान कहे जाने वाले चिराग पासवान को भाजपा ने ही झटका दे दिया है। नूतन सिंह बिहार विधान परिषद् में लोजपा की अकेली MLC थीं। उनके भाजपा में जाने का बाद अब विधान परिषद् से लोजपा आउट हो गई है।

नूतन ने भाजपा MLC पर लगाया था छेड़छाड़ का आरोप
वन एवं पर्यावरण मंत्री नीरज कुमार बबलू की पत्नी नूतन सिंह ने 2017 में भाजपा के विधान पार्षद लालबाबू प्रसाद पर छेड़छाड़ के संगीन आरोप लगाए थे। घटना के संबंध में तब नीरज बबलू ने पत्रकारों को बताया था कि उनकी पत्नी विधान परिषद् में सदन की कार्यवाही में हिस्सा लेने के लिए पोर्टिको की सीढ़ियों पर जैसे ही चढ़ रही थीं पीछे से आ रहे विधान पार्षद लालबाबू प्रसाद ने उनकी पीठ पर हाथ रख दिया। प्रसाद की इस हरकत से वह सकते में आ गईं। उन्होंने पति को फोन करके कहा- मैं आत्महत्या कर लूंगी। नीरज दौड़े-दौड़े विधान परिषद पहुंचे। पत्नी ने उन्हें बताया कि लालबाबू प्रसाद ने उनके साथ दूसरी बार यह बदतमीजी की है। इससे पहले भी एक बार जब उन्होंने ऐसा किया था तब सिर्फ चेतावनी देकर छोड़ दी थीं। पत्नी की बात सुनने के बाद नीरज बबलू ने वहीं पर लालबाबू प्रसाद की जमकर धुनाई कर दी थी।

भाजपा MLC पर हुई थी कार्रवाई

मारपीट की यह घटना विधानसभा से विधान परिषद् जाने वाले गलियारे में हुई थी। बाद में कुछ लोगों ने हस्तक्षेप कर नीरज को शांत कराया था। विधायक और उनकी पत्नी ने तब विधान परिषद् के सभापति अवधेश नारायण सिंह से प्रसाद के दुर्व्यवहार की लिखित शिकायत भी की थी। हालांकि बाद में पार्टी स्तर पर इस मामले में बातचीत और कार्रवाई के बाद नीरज बबलू और उनकी पत्नी ने शिकायत को वापस ले लिया था। इस मामले में कार्रवाई करते हुए भाजपा ने लालबाबू प्रसाद को पार्टी के उपाध्यक्ष पद से हटा दिया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

और पढ़ें