पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

समस्तीपुर में चिराग बोले-जदयू में होगी बड़ी टूट:कहा-मैंने नीतीश कुमार को चुनाव में नुकसान पहुंचाया, इसीलिए अपनी पार्टी से धोखा कर चाचा पारस को मंत्री बनवाया

समस्तीपुर2 महीने पहले
समस्तीपुर में आशीर्वाद यात्रा के दौरान मीडिया से बात करते चिराग पासवान।

लोजपा सांसद चिराग पासवान अपनी आशीर्वाद यात्रा के दौरान बुधवार को समस्तीपुर पहुंचे। यहां प्रेस कॉनफ्रेंस के दौरान उन्होंने CM नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा। कहा कि बिहार में लोकसभा चुनाव से पहले ही विधानसभा चुनाव होगा। उसकी भूमिका तेजी से बनने लगेगी। उन्होंने कहा कि CM नीतीश कुमार ने अपने ही नेताओं के साथ धोखा किया। पशुपति कुमार पारस जी के नाम को ज्यादा प्राथमिकता इसलिए दी, क्योंकि चिराग पासवान ने उनको विधानसभा चुनाव में नुकसान पहुंचाया। तीसरे नंबर की पार्टी बनाया। उनके आधे से ज्यादा मंत्री व विधायक को हराने के काम किया। सिर्फ इसी रंजिश को निकालने के लिए उन्होंने मेरे परिवार के एक सदस्य को मंत्री बनाने के लिए अपने ही पार्टी के नेताओं को छोड़ दिया। मेरा दावा है कि बहुत जल्द JDU में बड़ी टूट के साथ पुनः विधानसभा चुनाव होगा। JDU के कई विधायक व नेता अब भी मेरे सम्पर्क में हैं।

चाचा ने घोंपा खंजर
चिराग पासवान ने अपने चाचा पशुपति कुमार पारस पर भी निशाना साधा। कहा कि चाचा को पार्टी के संविधान की जानकारी नहीं है। वहीं पार्टी के प्रति समर्पण भी नहीं है। इनका एकमात्र लक्ष्य मंत्री बनना था। इसके लिए चाचा ने अपने भाई, परिवार, पार्टी की पीठ में खंजर घोंपने का काम किया है।

लोजपा कोटे से मंत्री बनने पर जाएंगे न्यायालय
चिराग पासवान ने अपने चाचा के केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने के सवाल पर सभी को अपनी ओर से बधाई व शुभकामना दी। साथ ही कहा कि अगर चाचा BJP, JDU व निर्दलीय के रूप में मंत्रिमंडल में शामिल किए गए होंगे तो कोई बात नहीं है। अगर लोजपा कोटे से जो मेरे दिवंगत पिता रामविलास पासवान के निधन पर खाली हुई सीट से मंत्री बने हैं तो हमलोग आपत्ति दर्ज करते हुए न्यायालय जाएंगे। अगर वह अपने आपको लोजपा का सांसद बोलेंगे तो गलत है। जिनको मेरी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने निकाल दिया है, उसके बाद अगर इस नाम का इस्तेमाल होता है तो हमलोग कार्रवाई करेंगे।

कार्यकर्ताओं को चिराग में था भरोसा
आशीर्वाद यात्रा के दौरान पहुंचे हजारों कार्यकर्ताओं ने एक सुर से नारा लगाते हुए चिराग पासवान को ही लोजपा का असली नेता बता रहे थे। सभी रामविलास पासवान अमर रहे, चिराग तुम्हारे साथ हैं का नारा लगाते देखे गए। आशीर्वाद यात्रा के दौरान जगह-जगह नेता व कार्यकर्ता कोरोना गाइडलाइन की जमकर धज्जियां उड़ाते देखे गए। खुद चिराग पासवान, उनके पार्टी के वरीय अधिकारी व कार्यकर्ता बिना मास्क के मौजूद रहे। वहीं दो गज की दूरी का कहीं भी पालन नही किया जा रहा था। हजारों की संख्या में पहुंचे जिले के विभिन्न जगहों से कार्यकर्ता अपने नेता के साथ सेल्फी लेने, माला पहनाने में कोरोना नियम भूलते नजर आ रहे थे।
(समस्तीपुर से श्री राजपूत के इनपुट के साथ)

खबरें और भी हैं...