पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Chirag Paswan Wrote To CM, Accusing Him Of Not Allowing Medical College Hospital To Be Built In Jamui

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चिराग ने CM पर लगाया आरोप:नीतीश भेदभाव करते हैं, JDU बोला- जनता चिराग को भूल रही, फिल्मों में जाएं, ताकि चेहरा याद रहे

पटना2 महीने पहलेलेखक: बृजम पांडेय
  • कॉपी लिंक
LJP प्रमुख चिराग पासवान और CM नीतीश कुमार। - Dainik Bhaskar
LJP प्रमुख चिराग पासवान और CM नीतीश कुमार।
  • चिराग का आरोप कि जानबूझ कर जमुई मेडिकल कॉलेज का टेंडर रद्द किया जा रहा है
  • JDU के अजय आलोक ने कहा जदूय की बदौलत जीते चिराग को जमुई की जनता भूल रही

LJP प्रमुख चिराग पासवान और CM नीतीश कुमार की अदावत खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। चिराग पासवान ने CM नीतीश कुमार पर विकास कार्य में पक्षपात का आरोप लगाया तो प्रतिक्रिया में जदयू ने चिराग को फिर से फिल्मों में जाने की सलाह दे दी। ताजा मामला जमुई में मेडिकल कॉलेज अस्पताल का दो-दो बार टेंडर निकाल कर रद्द कर दिए जाने का है। जमुई के सांसद और LJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने CM नीतीश कुमार को चिट्ठी लिखी है, जिसमें CM नीतीश कुमार पर राजनैतिक द्वेष और भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है। चिराग पासवान ने नीतीश कुमार से अपील की है कि वे राजनैतिक द्वेष भुला कर जमुई की जनता के लिए इस मेडिकल कॉलेज का निर्माण कराएं।

विकास पुरुष को विकास में बाधा बताया

चिराग पासवान ने CM नीतीश कुमार को लिखी चिट्ठी में आरोप लगाया कि नीतीश कुमार राजनैतिक द्वेष के कारण विकास में बाधा बन रहे हैं। नीतीश कुमार ने राजनैतिक द्वेष और भ्रष्टाचार के कारण जमुई मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल की टेंडर प्रतिक्रिया को दो बार कैंसिल किया है। जमुई जिला अन्तर्गत खैरा प्रखंड के बेला में अथक प्रयास के बाद केन्द्र सरकार से मेडिकल कॉलेज अस्पताल पास हुआ था। लेकिन, मेडिकल कॉलेज का निर्माण करवाने वाली एजेंसी बिहार मेडिकल सर्विसेज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर कॉरपोरेशन लिमिटेड (BMSICAL) के द्वारा दो बार टेंडर निकालने के बाद भी उक्त टेंडरों को रद्द कर दिया गया है। वहीं, दूसरी तरफ बिहार में अन्य मेडिकल कॉलेज, जो जमुई मेडिकल कॉलेज के साथ स्वीकृत हुए थे, उनमें कार्य प्रगति पर है। मेरी समझ से परे है कि क्यों बार-बार टेंडर करवाया जाता है और प्रक्रिया पूरी होने के बाद रद्द कर दिया जाता है। कई बार टेंडर रद्द होने के पीछे भ्रष्टाचार के साथ-साथ राजनैतिक द्वेष की भावना नजर आती है। चिराग पासवान ने लिखा है कि जमुई की जनता के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह कर इस मेडिकल कॉलेज को लाया था।

22 माह हो गए MP बने, 2.4 बार भी जमुई नहीं गए चिराग

LJP के अध्यक्ष चिराग के इस आरोप के बाद JDU नेता अजय आलोक ने कड़ा हमला किया है। अजय आलोक ने कहा कि चिराग पासवान JDU की बदौलत जमुई से चुनाव जीते हैं। लोकसभा चुनाव हुए 22 महीने हो गए, लेकिन चिराग पासवान 2.4 बार भी अपने क्षेत्र में नहीं गए हैं। बिहार की जनता उनको भूल रही है। अब तो उनके पिता भी नहीं हैं, जिनकी बदौलत वे अपनी राजनीति को आगे बढ़ाएंगे। चिराग पासवान को सलाह है कि वह CM नीतीश कुमार को बाद में राय दें, पहले फिल्मों में काम करना शुरू कर दें, ताकि जनता उनको याद रखे। विधानसभा चुनाव 2020 में JDU 35 से ज्यादा सीटें LJP की वजह से हार गया था, जिसकी वजह से विधानसभा में JDU तीसरे नंबर का दल बन गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें