• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • CM Nitish Kumar On Wait And Watch Situation On Caste Census Issue Said Central Government Will Think And Decide On It

जातीय जनगणना पर वेट एंड वाच:CM नीतीश ने कहा- हमने अपनी बात PM के सामने रख दी है, अब सोचना और निर्णय लेना केंद्र सरकार का काम

पटना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जनता दरबार के बाद मीडिया से बात करते CM नीतीश। - Dainik Bhaskar
जनता दरबार के बाद मीडिया से बात करते CM नीतीश।

जातीय जनगणना को लेकर CM नीतीश कुमार वेट एंड वाच की स्थिति में हैं। CM ने सोमवार को कहा कि इसे लेकर हम लोगों ने एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के साथ प्रधानमंत्री से मिलकर अपनी बातों को रखा है। इसके संबंध में सभी बातों को पहले ही मीडिया के सामने रख दी गई है। अब निर्णय लेना केंद्र सरकार का काम है।

उन्होंने कहा कि देश में अभी जनगणना की शुरुआत नहीं हुई है। देश के विभिन्न राज्यों से इसकी मांग उठ रही है। इस पर सोचना और निर्णय लेना केंद्र सरकार का काम है। अभी कुछ भी सामने नहीं आया है, ऐसे में अभी इस पर कुछ नहीं कहा जा सकता है। मीडिया की खबरों में यह बात सामने आ रही है कि सभी राज्यों के लोग जातीय जनगणना की मांग कर रहे हैं। ये देश के हित में है। इससे सभी को लाभ मिलेगा।

किसान आंदोलन कुछ इलाकों की समस्या

किसान आंदोलन के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह कुछ इलाकों की समस्या है। केंद्र सरकार ने किसानों से कई बार बात की है। इसको लेकर केंद्र सरकार उचित कदम उठाएगी। बिहार सरकार ने किसानों के लिए काफी काम किया है। यहां प्रोक्योरमेंट काफी हो रहा है, इससे किसानों को फायदा हो रहा है।

कोरोना से बढ़ी बेरोजगारी की समस्या

कोरोना काल में बेरोजगारी की समस्या बढ़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पिछले डेढ़ साल से ज्यादा समय से पूरी दुनिया कोरोना से प्रभावित हुई है। कोरोना के कारण कई चीजों में रुकावट आने से स्वभाविक रूप से आर्थिक स्थिति पर इसका इसका प्रभाव पड़ा है। अभी सबसे जरूरी यह है कि कैसे हम जल्द से जल्द कोरोना से मुक्ति पाएं।

खबरें और भी हैं...