• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • CM Nitish Kumar Says This Is My Last Election In Purnia Dhamdaha : Bihar Assemly Election 2020

अंतिम बार-नीतीशे कुमार:चुनाव की अंतिम सभा में नीतीश बोले- यह मेरा आखिरी चुनाव, अंत भला तो सब भला

पटनाएक वर्ष पहले
पूर्णिया के धमदाहा में सभा को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश। तीसरे चरण के चुनाव के लिए गुरुवार को प्रचार खत्म हो गया। 7 नवंबर को तीसरे चरण के लिए वोट डाले जाएंगे।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को अपनी आखिरी चुनावी सभा में सबसे बड़ा कार्ड खेला। उन्होंने कहा, 'जान लीजिए...आज चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है। परसों चुनाव है...और यह मेरा आखिरी चुनाव है। अंत भला तो सब भला।' रैली के दौरान ही अजान सुनाई दी। नीतीश ने तुरंत अपना भाषण रोक दिया और सभी को कहा कि वो चुप रहें।

नीतीश पूर्णिया के धमदाहा में इस चुनाव की अपनी आखिरी रैली को संबोधित कर रहे थे। गुरुवार को ही बिहार विधानसभा चुनाव के आखिरी फेज के लिए भी चुनाव थम गया। इस फेज में 78 सीटों पर वोटिंग 7 नवंबर को होगी। 1204 कैंडिडेट मैदान में हैं और नतीजे 10 नवंबर को आएंगे। गुरुवार को शाम आखिरी फेज के लिए भी चुनाव प्रचार खत्म हो गया।

नीतीश का फैसला या फिर इमोशनल कार्ड

धमदाहा में नीतीश ने जो बयान दिया, उसके बाद से सवाल उठ रहे हैं कि ये नीतीश का फैसला है या फिर उनका इमोशनल कार्ड? हालांकि, जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा है कि इस बयान के मायने यह हैं कि नीतीश 2025 का चुनाव नहीं लड़ेंगे।

राजीव रंजन ने कहा कि नीतीश ने विपक्ष के सामने उन्होंने एक लंबी लकीर खींच दी है और मील का पत्थर खड़ा किया है। मुख्यमंत्री ने संन्यासी की तरह विरक्त भाव से बिहार की राजनीति की है और उनके इस बयान ने सबको चौंकाया है। मुख्यमंत्री ने 2020 के लिए जनादेश मांगा है।

तेजस्वी बोले- थक चुके नीतीश, हमारी बात पर मुहर लगी; चिराग ने भी कसा तंज

आखिरी चुनाव वाले बयान के बाद विपक्ष नीतीश पर तंज कस रहा है। राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि हम तो शुरू से यह बात कह रहे थे कि नीतीश कुमार थक चुके हैं और उन्होंने संन्यास की घोषणा करके हमारी बात पर मुहर लगा दी।

रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने भी कहा कि अब नीतीश को अब आराम करना चाहिए। कांग्रेस नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा, 'विपक्ष पहले से कह रहा है कि नीतीश कुमार थक गए हैं। पहले और दूसरे चरण की वोटिंग के बाद नीतीश को अपनी हार का अहसास हो गया है।'

लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने भी ट्वीट कर नीतीश पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि अगले चुनाव में न साहब रहेंगे और न JDU।

खबरें और भी हैं...