• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • CM Nitish Kumar Visit Gaya For Ganga Jal Uddhav Yojana And Rubber Dam Inspection; Bihar Bhaskar Latest News

गया में CM ने 2 परियोजनाओं का किया निरीक्षण:गंगा जल उद्भव योजना और रबड़ डैम के कार्य देखने के लिए पहुंचे CM नीतीश कुमार, MLC को गेट पर ही रोका गया

गया3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गया पहुंचे सीएम नीतीश कुमार। - Dainik Bhaskar
गया पहुंचे सीएम नीतीश कुमार।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गया शहर के अंदर चल रही दो महत्वपूर्ण योजनाओं का मंगलवार को निरीक्षण किया। सबसे पहले उन्होंने गंगा जल उद्भव योजना के कार्य का निरीक्षण किया और फिर उसके बाद फल्गु नदी में बनाए जा रहे डैम का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मीडिया से पूरी तरह से दूरी बनाए रखी। सीएम के स्वागत के लिए एमएलसी संजीव श्याम सिंह भी पहुंचे। लेकिन, उन्हें मुख्य गेट पर ही रोक दिया गया।

सबसे पहले वे जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के अबगीला पहाड़ी के पास बनाए जा रहे गंगा जल रिजर्व वाटर टैंक का निरीक्षण करने 3 बजकर 45 मिनट पर पहुंचे। यहां उन्होंने गंगा जल स्टोर किए जाने से लेकर उसकी सप्लाई के कार्य के बारे में संबंधित अधिकारियों से पूछताछ की। साथ ही उन्होंने कार्य में तेजी लाने की बात कही। कार्य को तय अवधि में ही पूरा करने की हिदायत दी। यहां उन्होंने करीब बीस मिनट बिताए।

इसके बाद वह सीता कुंड स्थित फल्गु नदी में चल रहे रबड़ डैम के कार्य का निर्माण स्थल से काफी दूर से ही जायजा लिया। नदी में पानी कितना मीटर रोका जा सकेगा और पानी का कितने क्षेत्र में फैलाव होगा। डैम का निर्माण कार्य कब तक पूरा हो जाएगा। इन सभी सवालों के जवाब उन्होंने अपने अधिकारियों से जाना। इन सभी सवालों का जवाब डीएम अभिषेक सिंह दे रहे थे।

कार्यकर्ताओं से सिताकुंड के पास मिले

मुख्यमंत्री के आगमन के दौरान जदयू के कार्यकर्ता विभिन्न स्थानों पर टोली बना कर स्वागत को खड़े थे। खास बात यह रही कि मुख्यमंत्री ने अपने आगमन के दौरान किसी भी कार्यकर्ता का अभिवादन स्वीकार नहीं किया। लेकिन जब वह वापस लौट गले तो सीता कुंड के निकट मुख्यमंत्री ने पार्टी कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार किया। इस मौके पर बड़ी संख्या में विभिन्न स्थानों पर जदयू कार्यकर्ता मुख्यमंत्री के स्वागत में खड़े रहे और नारेबाजी करते रहे।

एमएलसी को मुख्य गेट पर रोका गया

मानपुर के अबगीला में गंगा जल उद्भव योजना का निरीक्षण करने आ रहे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के स्वागत के लिए एमएलसी भी पहुंचे थे। पर उन्हें मुख्य गेट पर ही रोक दिया गया। इस दौरान के एमएलसी के समर्थक के साथ पुलिस कर्मियों की बहस भी हुई। बहस होती देख संजीव श्याम सिंह ने अपने आदमी को पीछे खींचा और गाड़ी पर बैठ कर चले गए।

खबरें और भी हैं...