पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Corona In Bihar Update, 1911 Covid Positive Found On 8th April, 21 Students Of IIT Patna Got Infected

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बिहार में जानलेवा हुई काेरोना की रफ्तार:24 घंटे में 1911 संक्रमित; 4 की मौत, पटना में 743 नए मामले, IIT पटना में 21 छात्र कोरोना पॉजिटिव

पटना10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार जानलेवा हो गई है। 24 घंटे में 1911 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जबकि पटना में 743 नए मरीज मिले हैं। राजधानी में बुधवार को 522 संक्रमित मिले थे। मरीजों की बढ़ती संख्या से प्रदेश की स्थिति खराब हो रही है। पटना के बाद गया और भागलपुर में भी कोरोना नियंत्रण से बाहर हो रहा है। मुजफ्फरपुर के साथ प्रदेश के कई जिलों में डराने वाला आंकड़ा सामने आया है। संक्रमितों की बढ़ती संख्या से एक्टिव मामलों की संख्या 7504 पहुंच गई है। गुरुवार को 24 घंटे में 4 लोगों की मौत हुई है। पटना के IIT पटना में कोरोना का बड़ा हॉट स्पॉट बन गया है। यहां 13 और छात्रों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, अब यहां 21 छात्र संक्रमित हो गए हैं। कोरोना के खतरे को देखते हुए कैंपस को सील कर दिया गया है। एकेडमिक सेशन के साथ सभी गतिविधियों को बंद कर दिया गया है। छात्राें को क्वारंटाइन किया गया है साथ ही जिन्हें समस्या हो रही है उन्हें हॉस्पिटल भेजा जा रहा है।

बिहार में रिकवरी से तीन गुना हुई संक्रमण दर

ऐसे बढ़ रहा है कोरोना का ग्राफ

गुरुवार को 24 घंटे में गया में 201 और भागलपुर में 145 संक्रमितों का पता चला है। मुजफ्फरपुर से भी 24 घंटे में डराने वाला आंकड़ा आया है। यहां 93 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मुंगेर में 61 नए मामले आए हैं। बेगूसराय में 56 और अररिया में 56 मामले आए हैं। संक्रमण की ऐसी रफ्तार अन्य जिलों में भी है। अरवल में 14, औरंगाबाद में 16, बांका में 12, भोजपुर में 18, बक्सर में 9, दरभंगा और पूर्वी चंपारण में 15 -15 नए मामले आए हैं। गोपालगंज में 14, जमुई में 15, जहानाबाद में 49, कैमूर में 30, कटिहार में 4, खगड़िया में 10, किशनगंज में 19, लखीसराय में 10, मधेपुरा में 19, मधुबनी में 10, नालंदा में 33, नवादा में 5, पूर्णिया में 31, रोहतास में 20, सहरसा में 26, समस्तीपुर में 31, सारण में 38, शेखपुरा में 4, शिवहर में 5, सीतामढ़ी में 14, सीवान में 15, सुपौल में 13, वैशाली में 14 और पश्चिमी चंपारण में 25 संक्रिमत पाए गए हैं।

कोरोना पर प्रशासन सख्त, सील होने लगीं दुकानें

बाहर से आए 16 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव

बिहार में बाहर से आए 16 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यूपी के बलिया से बक्सर आए 2 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। यूपी के चंदौली से पटना आया युवक भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। झारखंड के गोड्डा से भागलपुर आए दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव हुई है। गोरखपुर से पटना आए दो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। पोरयाहाट से मधेपुरा आए युवक में भी कोरोना की पुष्टि हुई है। रांची से पटना आया युवक भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। साहिबगंज से भागलपुर आए दो लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। सिलीगुड़ी से पटना आया युवक भी काेराना पॉजिटिव पाया गया है। त्रिपुरा से गया आए 4 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उत्तराखंड से भागलपुर आए एक युवक में भी कोरोना की पुष्टि हुई है।

रेलवे में पहुंचा कोरोना का संक्रमण

BTech, Mtech और PHD के स्टूडेंट्स संक्रमित

IIT पटना कैम्पस में B.Tech, M.tech और PHD के स्टूडेंट्स संक्रमित हुए हैं। कैंपस में हड़कंप मच गया है। एक साथ 21 छात्रों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से हड़कंप मच गया है। कैम्पस में एकेडमिक सेशन सहित सारी गतिविधियों को बंद कर दिया गया। 4 से 5 दिन पहले होली की छुट्‌टी से वापस आए B.Tech के दो छात्र संक्रमित पाए गए थे। दोनों छात्रों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उनके संपर्क में आए लगभग 40 छात्रों की जांच कराई गई। उनमें 13 छात्रों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जांच अभी जारी है। बुधवार को 48 छात्रों की जांच हुई थी जिसमें से 6 और छात्र पॉजिटिव पाए गए थे। अब तक कुल 21 छात्र पॉजिटिव पाए गए हैं।

PMCH में 3 संक्रमितों की मौत

ब्वॉयज हॉस्टल को बनाया गया कंटेनमेंट जोन

IIT पटना के बॉयज हॉस्टल को कंटेमेंट जोन बनाकर पूरे इलाके को सेनेटाइज कराया गया है। इसमें कई एकेडमिक बिल्डिंग भी शामिल हैं। छात्रों को उसी हॉस्टल में क्वारंटाइन कर दिया गया है, जहां उनका आवश्यक चिकित्सीय सलाह के साथ उपचार चल रहा है। IIT के रजिस्ट्रार विश्वरंजन ने बताया कि IIT पटना में कुल 500 स्टूडेंट है जिनमें 21 छात्र कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

और पढ़ें