पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Corona Infection Increased In Patna, Negligence On Chhath Festival Risky 285 Confirmed With Three Deaths In 24 Hours

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पटना में बढ़ा कोरोना का खतरा:24 घंटे में तीन मौतों के साथ 285 में संक्रमण की पुष्टि, दिल्ली से सबक नहीं ले रहा बिहार

पटना6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पटना में बढ़ा कोरोना का खतरा।
  • त्योहार में मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग की लापरवाही पड़ सकती है भारी
  • पटना में अचानक से संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं

दिल्ली में कोरोना ने फिर तबाही मचा दी है। थोड़ी-सी लापरवाही अब सरकार पर भारी पड़ रही है। वायरस के फिर से एक्टिव होने पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने त्योहार में लापरवाही को जोखिम भरा बताया है। देश की राजधानी दिल्ली को देखकर भी बिहार नहीं चेत रहा है। यहां खतरा दिल्ली से अधिक है, क्योंकि विधानसभा चुनाव के साथ दिवाली और छठ जैसे महापर्व में सोशल डिस्टेंसिंग का नियम लोग भूल गए। कोरोना की पहली लहर में भी दिल्ली में तबाही के काफी बाद बिहार में असर हुआ था। दूसरी लहर में भी ऐसे हुआ तो लापरवाही भारी पड़ेगी।

दिख रहा लापरवाही का नतीजा
चुनाव और त्योहार में लापरवाही का नतीजा सामने आ रहा है। पटना में अचानक से संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं। पिछले 24 घंटे में तीन मौतें हो गईं और 285 नए मामले सामने आए हैं। प्रदेश में भी 24 घंटे में 734 नए मामले आए हैं। प्रदेश में अब तक कुल 1201 मौतें हुईं, जबकि पटना में 305 लोगों की जान गई है। स्वास्थ्य विभाग रिकवरी रेट को लेकर निश्चिंत हो गया है और दिल्ली में वायरस के प्रभाव से सबक नहीं ले रहा है।

दूसरी लहर को लेकर नहीं है तैयारी
दिल्ली में कोरोना की दूसरी लहर है। कई प्रदेशों में संक्रमण बढ़ने के बाद बिहार में भी दूसरी लहर की संभावना बनी है। इसके बाद भी अस्पतालों में कोई तैयारी नहीं है। कोरोना की पहली वेव के दौरान भी बिहार में ऐसी ही स्थिरता रही, लेकिन जब अचानक से मामला बढ़ा तो आनन-फानन में व्यवस्था होने लगी। मौजूदा समय में कोविड के अस्पतालों को लेकर कोई विशेष तैयारी नहीं है। मेडिकल कॉलेजों में व्यवस्था चल रही है, बाकी अस्पतालों को लेकर विभाग उतना गंभीर नहीं है। अफसर भी अब तक चुनाव में व्यस्त रहे और जब इससे छुट्‌टी मिली तो त्योहार में लग गए। इस दौरान आम आदमी भी कोरोना को भूल गया। सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मास्क का भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें