• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Corona Infection Starts Increasing By 170 New Cases A Day In Bihar, 74 New Cases In 24 Hours In Patna

राज्य के 27 जिलों में कोरोना संक्रमण बढ़ा:बिहार में 24 घंटे में 170 नए मामले, पटना में 74, गया, अररिया, पश्चिमी चंपारण और भागलपुर सेंसिटिव

पटनाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रधान सचिव ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से तैयारी की समीक्षा की

कोरोना के खतरे से सावधान रहें। प्रदेश के 27 जिलों में कोरोना का संक्रमण पहुंच गया है। कई जिले कोरोना से मुक्त हो चुके थे, लेकिन यहां फिर नए मामले आने लगे हैं। बुधवार को 27 जिलों से कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बुधवार को 24 घंटे में बिहार में 170 लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सिर्फ पटना में 74 नए मामले आए हैं। बिहार में पटना, गया, अररिया, पश्चिमी चंपारण और भागलपुर काफी सेंसिटिव होता जा रहा है। कोरोना के बढ़ते मामलों को स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने प्रदेश के सभी जिलों CS से तैयारी की समीक्षा की है। इस दौरान कोरोना से निपटने को लेकर जांच में तेजी लाने के साथ वैक्सीनेशन पर जोर देने को कहा गया है।

111 से 170 का हो गया आंकड़ा

बिहार में आंकड़े डराने वाले आ रहे हैं। मंगलवार को 24 घंटे में 111 नए मामले आए थे, जो बुधवार को 170 पहुंच गया। यह रफ्तार अब तक की तेज बढ़त में शामिल है। इसी तरह पटना में भी 51 नए मामले मंगलवार को आए थे, जो बुधवार को एक 24 घंटे में 74 पहुंच गए हैं।

NMCH के शिशु वार्ड से अपने बच्चे को ले जाते परिजन।
NMCH के शिशु वार्ड से अपने बच्चे को ले जाते परिजन।

बिहार के 5 जिले सेंसिटिव

बिहार के 5 जिले सेंसिटिव हो गए हैं। इन जिलों में बुधवार को 24 घंटे में नए मामले अधिक आए हैं। इनमें पहला पटना है, जहां 24 घंटे में 74 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। भागलपुर में 8 नए मामले आए हैं। गया में भी 11 नए संक्रमित पाए गए हैं। वहीं अररिया में 10 लाेगों की जांच में कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। वेस्ट चंपारण में 9 नए मामले आए हैं। बेगूसराय भी सेंसिटिव की तरफ बढ़ रहा है। यहां भी बुधवार को 6 लोग संक्रमित पाए गए हैं। औरंगाबाद, भोजपुर में में एक-एक नए मामले आए हैं। बक्सर में दो संक्रमित मिले हैं। दरभंगा में 3, गोपालगंज में 2, जमुई में 2, जहानाबाद में 3, कैमूर में दो कटिहार में 5, लखीसराय में एक, मधेपुरा में 2, मधुबनी में दो और मुंगेर में एक नया मामला सामने आया है। मुजफ्फरपुर में 5 नए मामले आए हैं, जबकि पूर्णिया में 2, रोहतास में 3, सहरसा में 2, सारण में 2, सीवान में एक, सुपौल में 5, वैशाली में 3 नए मामले आए हैं।

NMCH शिशु वार्ड में 2 डॉक्टर हो चुके पॉजिटिव

NMCH शिशु वार्ड में एक दिन पहले 2डाक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इन्होंने कोरोना का टीका भी लिया था, इसके बाद भी ये संक्रमित हो गए। जानकारी के बाद शिशु वार्ड को खाली कराया गया। अब शिशु वार्ड खाली हो गया है।

24 घंटे में 56232 जांच

बुधवार को 24 घंटे में कुल 56232 लोगों की जांच कराई गई है, जिनमें 170 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना से बचाव को लेकर अलर्ट जारी किया है। इसमें कहा गया है कि जांच की गति को और तेज किया जाए। सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क के साथ सुरक्षा को लेकर विशेष सतर्कता का आदेश दिया गया है। कोरोना की गाइडलाइन का पालन कराने को लेकर भी सख्ती बरतने को कहा गया है।

अस्पतालों में बड़ी तैयारी

नालंदा मेडिकल कॉलेज में कोरोना को लेकर विशेष तैयारी चल रही है। पूर्व की तरह ही बेड तैयार कराया जा रहा है। पटना मेडिकल कॉलेज में भी ऐसी ही तैयारी की जा रही है। फर्स्ट फेज वाले संक्रमण की तरह इस बार भी वार्ड को लेकर तैयारी की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग ने जिले के अन्य अस्पतालों में भी तैयारी का निर्देश दिया है। पटना से लेकर प्रदेश के सभी जिलों में तैयारी की जा रही है।

खबरें और भी हैं...