पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Coronavirus Vaccine In Bihar; Illegal Recovery In The Name Of Vaccination In Siwan District

स्वास्थ्य मंत्री के जिले में पैसा दो, वैक्सीन लो VIDEO:सीवान के DIO ऑफिस में वैक्सीन के नाम पर 500-500 रुपए की वसूली, वीडियो बनता देखा तो कर्मचारी भाग गया

सीवान14 दिन पहले
DIO ऑफिस में वसूली करता कर्मचारी।

वैक्सीनेशन को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय तमाम दावे कर रहे हैं, लेकिन स्वास्थ्य मंत्री के गृह जिले सीवान में ही वैक्सीन के नाम पर अवैध वसूली हो रही है। DIO ऑफिस में जल्दी वैक्सीन देने के नाम पर 200 से 500 रुपए तक की वसूली की जा रही है। दैनिक भास्कर के स्टिंग में DIO ऑफिस का कर्मचारी अवैध वसूली करते हुए कैमरे में कैद हो गया है।

बताया जाता है कि विदेश जाने वाले लोगों को कोवीशील्ड लगवाने की जिम्मेदारी DIO को दी गई है। कार्यालय में हर दिन वैक्सीन के लिए सुबह से शाम तक लंबी कतार लग रही है। बस लोग जल्दी वैक्सीन लेना चाह रहे हैं, ऐसे में कर्मचारियों ने इसे कमाई का अवसर बना दिया है। दो सौ रुपए से लेकर 500 रुपए तक पैसा लेकर टीका लगा दे रहे हैं।

लॉकडाउन समाप्त होने के बाद विदेश में काम करने वाले लोग लगातार बाहर जा रहे हैं। सरकार के नियम के अनुसार, इन्हें विदेश जाने के लिए कोवीशील्ड वैक्सीन लेना अनिवार्य है।

वैक्सीन लेने आए सीवान के महुवल गांव के सोनू कुमार ने बताया कि 30 जुलाई को विदेश जाना है, जिसके लिए वैक्सीन लेने DIO ऑफिस आया था। यहां कर्मचारी ने पूछा कि आज चाहिए या कल? आज चाहिए तो 400 लगेंगे। इसके बाद 400 रुपए देकर लाइन में सुबह से खड़ा हूं। वहीं, खुजवा गांव से आए इसरार हुसैन ने बताया कि वैक्सीन का पेपर बनवाने के लिए 500 रुपए दिए हैं, अभी तक पेपर नहीं मिला है।

वहीं, वैक्सीनेशन के नाम पर अवैध वसूली कर रहे DIO ऑफिस के कर्मी को जब वीडियो बनने की भनक लगी तो वह तुरंत अपनी सीट छोड़कर फरार हो गया। DIO से जब इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने जानकारी नहीं होने की बात कही।

खबरें और भी हैं...