पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Crocodile Found In Bagha VTR Airport; People And Forest Team Rescued Crocodile; Bihar Bhaskar Latest News

सड़क किनारे दिखा 12 फिट लंबा मगरमच्छ:बगहा में मगरमच्छ पर नजर पड़ते ही हड़कंप, रस्सी और जाल की मदद से बांधा गया, फिर 2 घंटे तक मशक्कत के बाद किया गया रेस्क्यू

बगहा21 दिन पहले
जाल में मगरमच्छ।

वाल्मीकि टाइगर रिजर्व ( VTR) के समीप रियासी इलाकों में लगातार जंगली जानवरों के निकलने से लोगों में दहशत का माहौल है। रविवार की देर रात वाल्मीकि नगर हवाई अड्डा के समीप लगभग 12 फुट लंबा मगरमच्छ दिखने से हड़कंप मच गया। यह मगरमच्छ सड़क के किनारे आर्यन कंप्यूटर की दुकान के बगल में बैठा हुआ था ।

इसी दौरान स्थानीय लोगों की नजर मगरमच्छ पर पड़ी । इसके बाद अफरातफरी का माहौल बन गया । इसकी सूचना वन विभाग को लोगों ने दी । स्थानीय लोगों व वन विभाग के सहयोग से 2 घंटे में मगरमच्छ को रेस्क्यू किया गया ।

रस्सी से बांधकर निकाला गया बाहर

वन विभाग व स्थानीय लोगों ने रस्सी से बांधकर उसे झाड़ियों से बाहर निकाला। काफी वजनी और लंबा होने की वजह से उसे रेस्क्यू करना काफी मुश्किल हो रहा था। लेकिन, स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू करने के लिए अपनी जी जान लगा दी। आखिरकार काफी मशक्कत के बाद उसे वहां से सुरक्षित निकाला । लगातार हो रही बारिश की वजह से वाल्मीकि टाइगर रिजर्व में पानी भर गया था । जिसके बाद जंगली जानवर बाढ़ के पानी से बचने के लिए रिहायशी इलाके के तरफ आने लगे है ।

रात के अंधेरे में किया गया रेस्क्यू
ग्रामीणों व वन विभाग के सहयोग से रात में रेस्क्यू किया गया । हालांकि रेस्क्यू करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा । अंधेरा होने की वजह से मगरमच्छ के अटैक का डर ज्यादा था ।मगरमच्छ को पकड़ने के लिए 2 घंटे का समय लगा । वन विभाग ने जाल के माध्यम से मगरमच्छ को पकड़कर पिंजरे में डालकर मगरमच्छ को पुनः गंडक नदी में छोड़ा । लोगों ने बताया कि मगरमच्छ को समय पर देख लिया गया, नहीं तो रात में किसी के घर में घुस जाता जिससे जान की क्षति हो सकती थी ।

खबरें और भी हैं...