पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वैक्सीनेशन के लिए लोगों के बीच डॉक्टर साहब:जान जोखिम में डाल लोगों को जागरूक कर रहे हैं डॉक्टर अभिषेक, बाइक से ग्रामीण इलाकों का दौरा

पटना13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लोगों की जांच करते डॉक्टर अभिषेक। - Dainik Bhaskar
लोगों की जांच करते डॉक्टर अभिषेक।

बिहार में कोरोना की रफ्तार कम हुई है। लेकिन, पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। बिहार में वैक्सीनेशन की रफ्तार भी काफी धीमी गति से चल रही है । राज्य सरकार ने टीका रथ निकाला है जो लोगों के घर तक पहुंच कर वैक्सीनेशन कर रही है। उधर, पटना के डॉक्टर अभिषेक ने मुहिम छेड़ा है लोगों को वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक करने का। डॉ अभिषेक की उम्र 40 है और वजन 100 किलो से ऊपर है। लेकिन इनके जज्बे के सामने इनका वजन कुछ मायने नहीं रखता है। वे बाइक से गांवों का दौरा करते हैं। साथ ही लोगों को वैक्सीन लेने के लिए समझाते हैं।

वैक्सीन के लिए लोगों से अपील
डॉक्टर अभिषेक सोनपुर सदर अस्पताल में कार्यरत हैं। उन्हें लोग रॉबिन हुड भी कहते है। कोरोना से बचने का एक आखिरी उपाय वैक्सीन लेना है। लेकिन हालात ये है लोग वैक्सीन को लेना नहीं चाहते। लोगों के जहन में ये डर है आप वैक्सीन लीजिएगा तो आपकी मौत हो जाएगी। यह अफवाह ग्रामीण इलाकों में तेजी से फैला हुआ है । सरकार की ओर से लगातार लोगो को जागरूक किया जा रहा है कि लोग वैक्सीन लेने के लिए तत्पर हो। इस बीच डॉक्टर अभिषेक प्रतिदिन 70 से 80 किलोमीटर बाइक चलाते हैं और हर ग्रामीण इलाके में जाकर लोगों से बात करते हैं। लोगो को समझाते हैं कि वैक्सीन बहुत जरूरी है।

मुहिम का दिख रहा असर
100 किलो से ज्यादा वजह होने के बावजूद डॉक्टर अभिषेक यह काम कर रहे हैं। उन्होंने अभी तक 40 गांव का दौरा किया है। उनकी मुहिम का ही रिजल्ट है कि कई गांव में लोग वैक्सीन लेने में दिलचस्पी दिखा रहे है। प्रतिदिन डॉक्टर अभिषेक अस्पताल जाते हैं। इलाज करते हैं। उसके बाद अपने काम मे निकलते हैं। अभिषेक ने कहा कि 65 प्रतिशत सरकार ने अपना काम कर दिया है। अब जनता को कदम से कदम मिलाकर कोरोना को हराना है। पटना के कदमकुआं इलाके के रहने वाले है डॉक्टर अभिषेक हर चीज से परिपूर्ण हैं। लेकिन गरीब मरीजों की सेवा के लिए तत्पर रहते हैं। आवास पर रहते है और किसी को परेशानी भी आ जाए तो मदद करने के लिए तैयार हो जाते हैं। पिछले साल भी कोरोना में जान को जोखिम में डालकर लोगो की सेवा में लगे थे। इस बार फिर कोरोना को हराने के संकल्प लिए है।

खबरें और भी हैं...