• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Education Minister Vijay Kumar Chaudhary Said After The Completion Of The Teacher Planning Process, The Appointment Letter Will Be Available

शिक्षक नियोजन में गड़बड़ी करने वालों के बारे में बताएं:शिक्षा मंत्री बोले- शिक्षक नियोजन प्रक्रिया पूरी होने के बाद मिलेगा नियुक्ति पत्र, इसके बाद अगले चरण की प्रक्रिया शुरू होगी

पटना5 महीने पहले
मंत्री बोले- शिक्षा विभाग के जोरदार प्रयास के बाद न्यायालय से आदेश लेकर शिक्षक नियुक्ति प्रक्रिया को शुरू किया गया।

शिक्षक नियोजन पर उठे कई सवालों का जवाब शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने दिया। उन्होंने कहा कि शिक्षक नियोजन का नया चरण तभी शुरू होगा जब पहले से चला रहा छठा चरण पूरा हो जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि शिक्षक नियोजन का चरण पूरा होने पर नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। नियोजन से बची हुई वेकेंसी की भी समीक्षा विभाग कर रहा है। कहा कि जिस इकाई की रिक्तियां बच रही हैं उसे भी योग्य अभ्यर्थियों से भरा जाएगा। किसी को धैर्य खोने की जरूरत नहीं है। सरकार का कमीटमेंट अपनी जगह पर है।

एक साथ तीन कार्य किया विभाग ने

उन्होंने कहा कि शिक्षक नियुक्ति की प्रक्रिया न्यायिक हस्तक्षेप के बाद उलझ सी गई थी। शिक्षा विभाग के जोरदार प्रयास के बाद न्यायालय से आदेश लेकर शिक्षक नियुक्ति प्रक्रिया को शुरू किया गया। कहा कि शिक्षक के अभाव में बच्चे परेशानी में थे और योग्य अभ्यर्थी बेरोजगारी का दंश झेल रहे थे। हमें पूरी उम्मीद है सफलता पूर्वक नियोजन प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

गड़बड़ी करने वालों के बारे में शिकायत करें

शिक्षक नियोजन में गड़बड़ी की शिकायतों पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि हमलोग दिन-रात फर्जी लोगों को पकड़ने के लिए बैठे हैं। सरकार तक गड़बड़ी करने वाले के बारे में सूचनाएं पहुंचाएं, उचित कार्रवाई सरकार करेगी।

खबरें और भी हैं...