पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Election In Bihar Maner River Patrolling Team Bihar Assembly Election 2020 Latest Update Rivers May Disturb The Atmosphere Through River In Elections, River Patrolling Team Alert

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चाक-चौबंद व्यवस्था:चुनाव में नदी के रास्ते माहौल बिगाड़ सकते हैं उपद्रवी, रिवर पैट्रोलिंग टीम अलर्ट

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रिवर पैट्रोलिंग टीम करेगी चुनाव में नदी वाले इलाकों में पैट्रोलिंग।
  • मनेर के रामपुर दियारा से लेकर अथमलगोला तक हाई अलर्ट
  • मुंगेर की घटना के बाद बढ़ाई गई सख्ती
  • पूरे प्रदेश में 100 से अधिक रिवर पैट्रोलिंग टीमों को किया जा रहा तैनात

मुंगेर की घटना के बाद अब नदी वाले इलाकों में चौकसी बढ़ा दी गई है। असामाजक तत्व नदी मार्ग से आकर कोई बड़ी घटना कर माहौल बिगाड़ सकते हैं। पुलिस प्रशासन ने बिहार के ऐसे सभी क्षेत्रों में सुरक्षा को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। चुनाव वाले स्थानों से सटी नदियों में रिवर पैट्रोलिंग का निर्देश दिया गया है। पटना में डीएम के निर्देश पर रिवर पैट्रोलिंग के लिए एनडीआरएफ की टीम को लगाया गया है।

मुंगेर हिंसा के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा
मंगुर हिंसा के बाद सुरक्षा को लेकर बड़ी तैयारी है। मुंगेर हिंसा से जो माहौल बिगड़ा है, उसका कोई रिएक्शन द्वितीय चरण के मतदान पर नहीं पड़े, इसके लिए काम किया जा रहा है। पूरे प्रदेश में 100 से अधिक टीमों को लगाया जा रहा है, जो रिवर पैट्रोलिंग के माध्यम से सुरक्षा का चक्रव्यूह तैयार करेंगी।

पटना में 20 टीमें करेंगी नदी की निगरानी
पटना में विधानसभा चुनाव के द्वितीय चरण को लेकर डीएम कुमार रवि ने आदेश दिया है कि रिवर पैट्रोलिंग पर पूरा जोर दिया जाए। इसके लिए 3 नवंबर को एनडीआरएफ की टीम को सघन रिवर पैट्रोलिंग के लिए लगाया जा रहा है। डीएम कुमार रवि के आदेश के बाद मनेर के रामपुर दियारा से लेकर अथमलगोला तक नदी में गश्ती तेज रखने का निर्देश दिया गया है। एनडीआरएफ की 20 टीम को इसके लिए तैनात किया जा रहा है। एक टीम में चार से पांच लोग शामिल रहेंगे। यह टीम रिवर पैट्रोलिंग करने के साथ असामाजिक तत्वों की आवाजाही पर पूरी तरह से नजर रखेगी।

दियारा क्षेत्र में बंद रहेगा नाव का परिचालन
मतदान के दिन नाव का परिचालन दियारा क्षेत्र में बंद रहेगा। पीपा पुल पर जांच अभियान चलाने का भी निर्देश दिया गया है। जिलाधिकारी ने विधानसभा के निर्वाची पदाधिकारियों के साथ बैठक में नदी मार्ग से सुरक्षा को लेकर मंथन किया है। डीएम ने क्यूआरटी का गठन करने तथा मोटरसाइकिल दस्ता तैयार रखने को भी कहा है। क्यूआरटी को क्विक एक्शन के लिए रखी जाएगी। डीएम के आदेश के बाद नदी वाले क्षेत्रों में सुरक्षा को लेकर एनडीआरएफ की टीम तैयारी में जुट गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें