पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Executive Engineer Threatened By Unknown Person On Mobile; Uma Bharti Personal Secretary

आवास बोर्ड की जमीन पर अवैध कब्जा का मामला:एग्जीक्यूटीव इंजीनियर को कॉल कर मिली धमकी, कॉल करने वाले ने खुद को MP की पूर्व CM उमा भारती का बताया पर्सनल सेक्रेटरी

पटना19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बिहार राज्य आवास बोर्ड का कार्यालय। - Dainik Bhaskar
बिहार राज्य आवास बोर्ड का कार्यालय।

बिहार राज्य आवास बोर्ड के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर प्रकाश चंद्र राजू को मोबाइल पर धमकी मिली है। कॉल कर धमकी देने वाले शख्स से खुद को भाजपा की कद्दावर नेता और मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती का पर्सनल सेक्रेटरी बताया है। धमकी भरे कॉल का यह मामला रविवार की दोपहर का ही है। उस वक्त प्रकाश चंद्र राजू हाजीपुर स्थित अपने घर पर थे। दोनों की बातचीत का एक ऑडियो भी सामने आ गया है।

क्या हुई बातचीत

एग्जीक्यूटिव इंजीनियर को उनके पर्सनल मोबाइल पर मोबाइल नंबर 6360623529 से आज दोपहर 12:42 मिनट पर कॉल आया था। जैसे उन्होंने कॉल रिसीव किया, वैसे ही कॉल करने वाले ने पूछा कि राजू बोल रहे हो? इंजीनियर ने जवाब दिया कि हां बोल रहे हैं। इस पर कॉल करने वाले ने कहा कि फोन क्यों नहीं उठा रहे हो? इस पर जवाब मिला...किसका? तो कॉल करने वाले ने कहा अभी...मेरा। इस पर इंजीनियर ने कहा मेरी छुट्‌टी है...आप सर कौन बोल रहे हैं? इस सवाल को सुनते ही कॉल करने वाले ने जवाब दिया कि मैं बोल रहा हूं पर्सनल सेक्रेटरी पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती जी का। आपका टोन ऐसा क्यों आ रहा है?

'वहां पर क्या मामला है रीता सिंह जी का ? दीदी की बहुत करीबी हैं वो'
जो ऑडियों सामने आया है, उसमें कॉल करने वाले ने इंजीनियर से पूछा कि वहां पर क्या मामला है रीता सिंह जी का? वो दीदी की बहुत करीबी हैं। इस पर इंजीनियर ने बताया कि राजीव नगर मे आवास बोर्ड की जमीन है। जिस पर अवैध कब्जा को लेकर लॉकडाउन में गोलीबारी हुई थी। उसमें हमने 7-8 लोगों पर FIR किया है। दो खोखा और एक गोली भी मिली थी। खुद को उमा भारती का पर्सनल सेक्रेटरी बताने वाला शख्स भू माफिया सुनील सिंह को गिरफ्तार किए जाने और उस मामले की जांच से जुड़े सवालों को पूछ रहा था। केस का ताला हालात भी पूछा। रीता सिंह बार-बार दीदी को कॉल कर रही हैं। गोलीबारी क्यों हुई? कोई पागल है? जो जाकर गोलीबारी करेगा। इंजीनियर को हड़काते हुए कॉल करने वाले शख्स ने कहा कि आपने केस क्यों किया? मुझे जमीन का पेपर चाहिए।

'मैंने रमण जी और डिप्टी सीएम से बात की है'
खुद को उमा भारती का पर्सनल सेक्रेटरी बताने वाले शख्स ने प्रकाश चंद्र राजू को इस कदर हड़काया कि वो डर गए। उन्हें सीधे कहा कि मैंने रमण जी से बात की है। जिस रमण का नाम इसने लिया वो बिहार राज्य आवास बोर्ड के चेयरमैन हैं। फिर उसने कहा कि मेरी बात डिप्टी सीएम से भी इस मसले पर हुई है। कॉल के अंत में उसने राजीव नगर के थानेदार का भी नाम लिया। सीधे कहा कि वो भी बहुत खेल-खेल रहे हैं। मुझे सब पता है। अपने साथ हुए इस मामले की जानकारी एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ने आवास बोर्ड के सभी सीनियर अधिकारियों को दे दी है। साथ ही मौखिक तौर पर राजीव नगर के थानेदार को भी इस बारे में बता दिया है। सोमवार को पटना आने के बाद एग्जीक्यूटीव इंजीनियर इस मामले मे रिटेन कंप्लेन करेंगे। जिसके बाद पुलिस अपनी पड़ताल शुरू करेगी।

जेल में बंद भू माफिया से जुड़ा है ये पूरा मामला
दरअसल, पूरा मामला राजीव नगर में स्थित बिहार राज्य आवास बोर्ड की जमीन से जुड़ा है। सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा को लेकर पूरा खेल चल रहा है। पिछले महीने में ही एक प्लॉट पर कब्जा जमाने को लेकर भू माफिया सुनील सिंह और उनके गुर्गों ने गोलीबारी की थी। इस मामले में एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के बयान पर FIR दर्ज हुई थी। जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो दिन पहले ही सुनील सिंह को गिरफ्तार किया था। कॉल करने वाले शख्स ने जिस रीता सिंह का नाम लिया, वो सुनील सिंह की पत्नी हैं और कांग्रेस से जुड़ी हुई हैं। एग्जीक्यूटिव इंजीनियर को पिछले साल के लॉकडाउन से पहले भी एक बार धमकी मिली थी। उस वक्त जेल में बंद सुनील सिंह के पिता सत्यनारायण सिंह का नाम सामने आया था। इस मामले में राजीव नगर थाना में एक FIR पहले से दर्ज है।

खबरें और भी हैं...