• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Family Lost Their Lives In Supaul, Loss Of Property Worth Four Lakhs In Supaul; Bihar Bhaskar Latest News

शॉट सर्किट से लगी आग:सुपौल में एक परिवार का अशियाना खाक, चार लाख की संपत्ति का नुकसान, 2 गाय की भी गई जान

सुपौल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
उजड़ गया आशियाना। - Dainik Bhaskar
उजड़ गया आशियाना।

सुपौल में छातापुर थाना क्षेत्र के सोहटा वार्ड संख्या दो में शार्ट-सर्किट से लगी आग में एक परिवार का आशियाना खाक हो गया। अगलगी मे दो गाय की झुलसने से मौत हो गई। तीन घर सहित तकरीबन चार लाख मूल्य की संपति के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है।

घटना की सूचना थाना एवं अंचल कार्यालय को दिया गया। लेकिन, कोई पदाधिकारी या कर्मी पीड़ित की सुधि लेने नहीं पहुंच पाए। पीड़ित गृहस्वामी बहादुर सरदार ने बताया कि विद्युत मीटर के समीप शॉट-सर्किट हो गया है। जिससे घर में आग लग गई और सभी लोग जान बचाकर बाहर निकले। लेकिन, आग की लपटों ने उनके दो आवासीय घर को अपनी चपेट में ले लिया। अगलगी में घरों के अलावे अनाज, वस्त्र, फर्नीचर, कागजी दस्तावेज व नगदी सहित सभी घरेलू सामग्री जलकर नष्ट हो गया। इसके अलावे दो गर्भवती गाय भी चपेट मे आकर गंभीर रूप से झुलस गई।

घटनास्थल पर दोन गाय की मौत हो गई. बताया कि इस घटना मे तकरीबन चार लाख मूल्य की संपत्ति का नुकसान हुआ है और उनकी गृहस्थी चौपट हो गई है, जिसके कारण यह महादलित और गरीब परिवार खुले आसमा के नीचे आ गया और उन्हे अब सरकार के स्तर से मिलने वाली मुआवजे की आस है। जानकारी के बाद चुनावी मौसम में कई प्रत्याशी पीड़ित के घर पहुंचने और ढांढस बंधाने का सिलसिला जारी था। पशु चिकित्सक डॉ विपीन कुमार ने बताया कि मृत दोनों पशुओं का प्रतिवेदन भेजा जा रहा है. ताकि पीड़ित को मुआवजा मिल सके।

खबरें और भी हैं...