पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

3 स्पेशल ट्रेनें चलेंगी:354वें प्रकाशपर्व पर रेलवे की तैयारी, 18-22 जनवरी तक चलेंगी पंजाब मेल समेत 3 ट्रेनें; पूरा शेड्यूल देखिये

पटना6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पंजाब समेत दूसरे राज्यों से पटना आने वाले सिख श्रद्धालुओं को होगा फायदा

गुरुगोविंद सिंह के 354वें प्रकाशपर्व पर रेलवे ने बंद की गई ट्रेनों में से तीन को स्पेशल तौर पर चलाने का फैसला लिया है। इस संबंध में सोमवार को ईस्ट सेंट्रल रेलवे की तरफ से एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है। तीन ट्रेनों में पंजाब मेल, कोलकाता-नांगलडैम और अकालतख्त एक्सप्रेस शामिल हैं। इन ट्रेनों के चलने से सिख श्रद्धालु सीधे पटना साहिब रेलवे स्टेशन पर उतर सकेंगे और वापसी में चढ़ भी सकेंगे। ये ट्रेनें अपने पुराने स्टॉपेज पर ही चलाई जाएंगी।

सीपीआरओ राजेश कुमार के अनुसार हर साल प्रकाश पर्व के दौरान पंजाब सहित दूसरे राज्यों से काफी संख्या में सिख श्रद्धालु़ पटना साहिब आते हैं। स्पेशल ट्रेन चलाने के रेलवे के इस फैसले से श्रद्धालुओं को काफी फायदा मिलेगा।

  • पंजाब मेल 03005 को हावड़ा से 18, 19 और 20 जनवरी को लगातार तीन दिन चलाया जाएगा। इसी तरह 03006 को अमृतसर से 20, 21 और 22 जनवरी को चलाया जाएगा।
  • कोलकाता से 02325 को 21 जनवरी को और 02326 को नांगलडैम से 23 जनवरी को चलाया जाएगा।
  • अकालतख्त एक्सप्रेस 02317 को 20 जनवरी को कोलकाता से और 02318 को अमृतसर से 22 जनवरी को चलाया जाएगा।

दरभंगा-अमृतसर एक्सप्रेस का परिचालन बंद

पंजाब में लगातार चल रहे किसान आंदोलन के कारण दरभंगा-अमृतसर एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन बंद कर दिया गया है जबकि कई ट्रेनों के मार्ग भी बदल दिए गए हैं।पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा जंक्शन के जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि दरभंगा से होकर अमृतसर जाने वाली 05211 दरभंगा-अमृतसर एक्सप्रेस ट्रेन को निरस्त कर दिया गया है। यह ट्रेन 11 जनवरी को बंद रहेगी। वहीं, 13 जनवरी को अमृतसर से चलकर दरभंगा पहुंचने वाली 05212 अमृतसर-दरभंगा एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन भी बंद रहेगा।

04650 अमृतसर-जयनगर एक्सप्रेस का रास्ता बदला

04650 अमृतसर-जयनगर एक्सप्रेस का रास्ता बदल दिया गया है। 11 जनवरी को अमृतसर से चलने वाली यह ट्रेन अब अमृतसर- तरनतारन- व्यास के रास्ते जयनगर पहुंचेगी। पहले यह ट्रेन अमृतसर-व्यास के रास्ते से होकर जयनगर आती थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser