• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • First Day Of Navratri, Pilgrims Gathered For Holy Bath At Ramrekha And Chausaa Mahdeva Ghats

नवरात्रि का पहला दिन, गंगा घाट पर उमड़े श्रद्धालु:बक्सर की रामरेखा व चौसा महदेवा घाट पर लगा हजारों श्रद्धालुओं का तांता, डीजे बजा समितियों ने निकाली कलश यात्रा

बक्सर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बक्सर में गंगा स्नान के लिए घाट पर उमड़े श्रद्धालु। - Dainik Bhaskar
बक्सर में गंगा स्नान के लिए घाट पर उमड़े श्रद्धालु।

दुर्गा पूजा की कलश स्थापन को लेकर अहले सुबह से ही श्रद्धालु उमड़ रहे हैं। गुरुवार को सुबह से ही बक्सर जिले की रामरेखा घाट और चौसा के महदेवा घाट पर हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचे। श्रद्धालुओं ने रामरेखा घाट व महदेवा गंगाघाट पर स्नान करके पूजा-अर्चना की। वहां से कलश स्थापन के लिए गंगा जल लेकर वे अपने घर चले गए।

चौसा बक्सर-मार्ग सुबह से ही जाम रहा

घाटों पर कई पूजा समितियों ने गाजे-बाजे के साथ भव्य कलश यात्रा निकाली। वहीं, घाटों पर श्रद्धलुओं का तांता अभी भी जारी है। श्रद्धालुओं के कारण चौसा बक्सर-मार्ग सुबह से ही जाम रहा। सुबह से ही SH-30 पर वाहने रेंगते नजर आ रहे हैं। हालांकि, सुरक्षा के दृष्टिकोण से कोई व्यवस्था नहीं की गई थी। सुबह नौ बजे तक आसपास के चौकीदार भी नजर नहीं आए। हालांकि, सामाजिक कार्यकर्ता जाम हटाने का प्रयास करते दिखे।

कोरोना गाइडलाइन का नहीं हुआ पालन

आज कलश स्थापना के साथ ही नवरात्रा शुरू हो रहा है। इसकी तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। मगर इस बार कोरोना गाइडलाइन के मुताबिक रावण वध व गंगा स्नान पर प्रसाशन ने रोक लगाई थी। साथ ही लोगों को घरों में ही पूजा-पाठ करने की अपील की थी। इस बार पूजा के दौरान डीजे बजाने पर भी प्रतिबंध है। लेकिन, पूजा समितियों ने बैंड बाजा के साथ गंगा स्नान के लिए कलश यात्रा निकाली। कलश स्थापना के साथ प्रथम माता शैलपुत्री का भक्तों नर आह्वान के साथ पूजा-पाठ शुरू कर दिया गया।

खबरें और भी हैं...