• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Five MLAs Of Owaisi's Party AIMIM Arrived To Meet Shahabuddin's Family, Stir In Bihar's Politics

शहाबुद्दीन के बेटे से मिले ओवैसी की पार्टी के विधायक:शहाबुद्दीन के परिवार के सहारे बिहार में राजनीतिक जमीन तलाश रही AIMIM, नई सियासी लकीर खींच सकती है ये मुलाकात

सीवान4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा से मिलते AIMIM के विधायक। - Dainik Bhaskar
शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा से मिलते AIMIM के विधायक।

बिहार का सीवान इन दिनों सुर्खियों में है। शहाबुद्दीन के निधन के बाद उनके नाम पर सिंपैथी को राजनेता अपनी तरफ करना चाहते हैं। अलग-अलग नेताओं ने शहाबुद्दीन के परिजनों से मुलाकात करके अपने आप को उनका सबसे बड़ा हितैषी बताया। इस क्रम में शुक्रवार को असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM बिहार के कई विधायक उनके पैतृक गांव प्रतापपुर पहुंचे, जहां बंद कमरे में शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा से घंटों बातचीत हुई। ये मुलाकात बिहार की सियासत में नई लकीर खींच सकती है। वैसे भी AIMIM पूरे बिहार में अपना पांव जमाना चाहती है। पूर्वांचल में पांच विधायकों के साथ मजबूती से पार्टी चल रही है।

अख्तरुल इमाम का बड़ा बयान
ओसामा से घंटों मुलाकात के बाद AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल इमाम ने सरकार को कोसते हुए कहा कि लॉ एंड ऑर्डर के कारण शहाबुद्दीन साहब को दिल्ली भेजा गया। यह कोई मीटिंग का समय नहीं है। दुख का समय है, इसमें शामिल होने आए हैं। इद्दत बाद हिना सहाब और ओसामा कोई अच्छा फैसला लेंगे। इस बयान के बाद साफ हो गया कि ओवैसी का संदेश शहाबुद्दीन के पुत्र ओसामा को दे दिया गया है। अख्तरुल ईमान ने साफ कह दिया कि ओसामा कुछ दिनों में बेहतर फैसला लेंगे।

शहाबुद्दीन के सहारे बिहार में पांव जमाने की जुगत में ओवैसी
बता दें कि पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की पकड़ बिहार सहित पूर्वांचल के इलाकों में अल्पसंख्यकों के बीच मजबूत रही है। जबकि असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM भी अल्पसंख्यकों के बीच अपनी राजनीतिक जमीन तलाश रही है। अब अपनी राजनीतिक जमीन मजबूत करने के लिए शहाबुद्दीन के परिवार के ऊपर ओवैसी की पार्टी AIMIM की पैनी नजर है। अगर ओवैसी का प्रयास सफल हुआ तो बाकी पार्टियों के मंसूबों पर पानी फिर जाएगा।

सीमांचल से आते हैं AIMIM के सभी विधायक
बिहार का सीमांचल मुस्लिम बहुत इलाका है, जहां से असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने 2020 के विधानसभा चुनाव में 5 सीटों पर जीत हासिल कर बिहार में अपनी राजनीति जड़ मजबूत करनी शुरू कर दी है। वहीं सीमांचल के अलावा बिहार के दूसरे जिलों में भी ओवैसी की पार्टी AIMIM किसी मजबूत पकड़ वाले चेहरे की तलाश में है, जो शहाबुद्दीन परिवार के ऊपर आकर रुक जाती है। इसीलिए ओवैसी की पार्टी शहाबुद्दीन परिवार के सहारे राजनीतिक जमीन तलाशने में जुटी है।

शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा से बंद कमरे में घंटों मुलाकात करने के बाद बाहर निकले पार्टी के विधायकों और नेताओं के चेहरे पर बदला-बदला-सा भाव दिखाई दिया। सभी खुश नजर आ रहे थे। ओसामा से मुलाकात करने वाले पार्टी के नेताओं में AIMIM के अमौर से विधायक अख्तरुल इमाम, जोकीहाट से विधायक शाहनवाज आलम, बहादुरगंज से विधायक अंजार नईमी, कोचाधामन से विधायक इजहार अशरफ, युवा प्रदेशाध्यक्ष आदिल हसन और सीवान जिलाध्यक्ष आरिफ जमाल शामिल थे।

खबरें और भी हैं...