• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Floods In Bihar Motihari; Bihar Government Official And Minister At Gram Panchayat

मोतिहारी में तटबंध का निरीक्षण करने पहुंचे प्रभारी मंत्री:सुनील कुमार ने चकवारा पंचायत में पकड़ी तटबंध का निरीक्षण किया, मरम्मती को लेकर दिए निर्देश

मोतिहारीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
निरीक्षण के दौरान प्रभारी मंत्री सुनील कुमार। - Dainik Bhaskar
निरीक्षण के दौरान प्रभारी मंत्री सुनील कुमार।

मोतिहारी में बिहार सरकार के मद्य निषेध, उत्पाद व निबंधन मंत्री सह पूर्वी चंपारण के प्रभारी मंत्री सुनील कुमार ने डीएम शीर्षत कपिल अशोक के साथ चकिया प्रखंड के चकवारा पंचायत में बाढ़ कटाव से क्षतिग्रस्त नरहर पकड़ी तटबंध का निरीक्षण किया।

मरम्मती को लेकर दिए कई निर्देश

बूढ़ी गंडक नदी में आई बाढ़ के कारण चकवारा पंचायत के क्षतिग्रस्त तटबंध की सुरक्षा के लिए जल संसाधन विभाग के कार्यपालक अभियंता को आवश्यक निर्देश देते हुए कहा कि तटबंध की मरम्मती, मिट्टी करण व पक्कीकरण के लिए कार्ययोजना का प्रस्ताव जल्दी तैयार कर भेजें। जिससे, उस पर अमल कर स्थानीय लोगों की जान-माल की सुरक्षा के लिए कारगर कदम उठाया जाए। साथ ही तटबंध मरम्मती का काम शुरू कर तुरंत पूरा किया जाए।

बाढ़ का कटाव रोकने के लिए की जाएगी मुक्कमल व्यवस्था
बाढ़ के दौरान जिला प्रशासन के ने बेहतर काम किया है। सामुदायिक किचेन, स्वास्थ्य सुविधा, नाव की व्यवस्था आदि काम पूरी तत्परता के साथ की गई है। इस दौरान जिला प्रशासन ने अच्छा व प्रशंसनीय काम किया है। उन्होंने कहा कि बाढ़ का पानी घटने के कारण तटबंध कटाव रोकने के लिए मुक्कमल व्यवस्था की जाएगी। मौके पर अपर समाहर्ता आपदा, कार्यपालक अभियंता जल संसाधन विभाग, जिला कृषि पदाधिकारी, बीडीओ, सीओ सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...