पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • GM Of East Central Railway Released 'SPARSH' APP, Railway Officials And Employees Will Get Benefit For Treatment Of Corona

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रेलवे कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर:पूमरे के GM ने जारी किया 'SPARSH' APP, कोरोना के इलाज में मिलेगा फायदा

पटना13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रेलवे की ओर से जारी इस 'SPARSH' नाम के मोबाइल APP को प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। - Dainik Bhaskar
रेलवे की ओर से जारी इस 'SPARSH' नाम के मोबाइल APP को प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

कोरोना काल में रेलवे अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए एक अच्छी खबर आई है। मंगलवार को पूर्व मध्य रेलवे के GM ललित चंद्र त्रिवेदी ने 'SPARSH' नाम से एक मोबाइल APP को लांच किया है। इसका फायदा कोरोना से संक्रमित हुए रेल अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ-साथ उनके परिवार को भी मिलेगा। बस उन्हें अपने मोबाइल में प्ले स्टोर से इस APP को डाउनलोड करना होगा।

GM के अनुसार इसका मुख्य उद्देश्य रेलवे हॉस्पिटल्स में इलाज के लिए आने वाले मरीजों एवं मेडिकल स्टाफ को सुविधा प्रदान करना है। कोई भी रेलवे कर्मचारी इस मोबाइल APP के जरिए खुद का और अपने आश्रितों का रजिस्ट्रेशन कोविड वैक्सीन, कोविड टेस्ट, HRCT टेस्ट, कोविड प्रोफाइल टेस्ट, OPD, रूटीन दवा एवं डाक्टर से सलाह के लिए करा सकता है। वर्तमान में इन्हीं कामों के लिए रेलवे अस्पताल में जाकर नंबर लगाना पड़ता है। मगर, अब मोबाइल APP के प्रयोग से वे घर बैठे ही अपना नंबर लगा सकेंगे। फिर हॉस्पिटल की तरफ से दी गई तारीख और समय पर वहां पहुंचकर अपना इलाज करा सकेंगे और सलाह ले सकेंगे।

रेलवे का दावा समय बचाने वाला यह APP
रेलवे का दावा है कि यह नई सुविधा रेलवे कर्मचारियों एवं हॉस्पिटल में काम करने वालों दोनों के लिए लाभदायक और समय बचाने वाला होगा। इस मोबाइल APP को पूर्व मध्य रेलवे ACMD (एडमिन) IN यादव और समस्तीपुर के सीनियर DCM प्रसन्न कुमार की देररेख में इटारसी के टेक्नीशियन (TRS) आरिफ खान ने बनाया है। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर पूर्व मध्य रेल द्वारा रेलकर्मियों एवं उनके परिवार को मेडिकल सुविधा प्रदान करने की दिशा में इसे एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है। इसका सीधा फायदा पूर्व मध्य रेलवे के सभी 5 रेल डिवीजन और मुख्यालय में तैनात अधिकारियों, कर्मचारियों और इनके परिवार को मिलेगा। पटना स्थित केंद्रीय सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल के साथ ही सोनपुर, समस्तीपुर, दानापुर, धनबाद व पंडित दीन दयाल उपाध्याय डिवीजन के डिवीजन हॉस्पिटल में मेडिकल सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

और पढ़ें