पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना काल में पहला मतदान:मसौढ़ी में चार कोरोना पॉजिटिव ने किया पोस्टल बैलेट से मतदान, कुल 436 लोगों ने किया मतदान

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बाढ़ विधानसभा क्षेत्र में पोस्टल बैलट से मतदान करती बुजुर्ग महिला।
  • मोकामा, बाढ़, मसौढ़ी, पालीगंज और बिक्रम में कराया गया मतदान
  • प्रशासन की कड़ी सुरक्षा के साथ अधिकारियों की रही निगरानी

कोरोना काल में विधानसभा के प्रथम चरण के मतदान का श्रीगणेश हो गया है। मंगलवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देश पर मोकामा, मसौढ़ी, बाढ़, पालीगंज और बिक्रम में पोस्टल बैलेट से मतदान कराया गया है। इसमें दिव्यांग और अधिक उम्र के कारण नहीं चल पाने वाले मतदाता शामिल रहे। अब तक कुल 436 मतदाताओं ने मतदान किया है। एसकेएम परिसर में मतदान की संख्या 165 रही जबकि 80 साल के 196 मतदाताओं ने वोटिंग की है। दिव्यांग मतदाताओं की संख्या 42 रही जबकि 4 कोविड संक्रमितों ने मतदान किया है। मोकामा विधानसभा में सबसे अधिक 159 लोगों ने मतदान किया है।

पोस्टल मतदान में दिखा उत्साह

बाढ़ की रहने वाली 80 साल की वृद्ध महिला चल नहीं पा रही थी लेकिन उसके अंदर मतदान का जज्बा था। हर बार वह वोटिंग करती थी लेकिन इस बार कोरोना काल में उसे लग रहा था कि वोटिंग नहीं कर पाएगी। भारत निर्वाचन आयोग ने इस बार कोरोना काल में वोटिंग की पोस्टल बैलेट व्यवस्था बनाई जिससे उसका वोट डालने का सपना पूरा हो गया। जिला निर्वाचन पदाधिकारी की पहल पर मंगलवार को बाढ़ में वोटिंग के दौरान उसका मतदान कराया गया।

मोकामा विधानसभा में कुल 159 लोगों ने मतदान किया है। इसमें एसकेएम परिसर में 15, 80 साल के 118, दिव्यांग श्रेणी के 25 मतदाता शामिल रहे। इस तरह बाढ़ में एसकेएम परिसर में मतदान करने वालों की संख्या संख्या 14 रही। मसौढ़ी में कुल 151 लोगों ने पोस्टल बैलेट से मतदान किया। पालीगंज में कुल 37 मतदाताओं ने पोस्टल बैलेट से मतदान किया। वहीं बिक्रम विधानसभा में 75 लोगों ने मतदान किया है।

इस पूरी प्रक्रिया में 15 मतदान कर्मियों को लगाया गया था।
इस पूरी प्रक्रिया में 15 मतदान कर्मियों को लगाया गया था।

चार कोरोना पॉजिटव के लिए सुरक्षा की व्यवस्था

मसौढ़ी में चार करोना पॉजिटिव मतदाताओं ने वोटिंग किया है। इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम को लगाया गया था। पीपीई किट के साथ अन्य आवश्यक सुरक्षा उपायों के साथ मतदान कर्मियों को गांव में भेजा गया था। सुरक्षा के साथ पोस्टल बैलेट को कलेक्ट किया गया है। पोस्टल बैलेट को सील कर दिया गया है और इसकी गिनती मतदान के दौरान कराई जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें