• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • From BJP Minister To MLA, Bhajan kirtan Will Be Done, On November 5, Saints And Saints Of 23 Temples Will Be Honored

BJP के मंत्री से लेकर विधायक तक करेंगे भजन-कीर्तन:योगी मार्ग पर बिहार BJP; 5 नवंबर को 23 मंदिरों के साधु-संतों को करेगी सम्मानित

पटना9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
माना जा रहा है कि बिहार भाजपा यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तर्ज पर ये काम कर रही है। - Dainik Bhaskar
माना जा रहा है कि बिहार भाजपा यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तर्ज पर ये काम कर रही है।

बिहार भाजपा अब साधु-संतों की शरण में पहुंच गई है। 5 नवंबर को पार्टी के केन्द्रीय मंत्री से लेकर विधायक, सांसद और नेताओं की टोली बिहार के 23 मंदिरों के साधु-संतों को सम्मानित करेगी। इसी दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी केदारनाथ मंदिर क्षेत्र का उद्घाटन करेंगे। पीएम के कार्यक्रम के दौरान आयोजित होनेवाले इस सम्मान समारोह में प्रधानमंत्री के उद्घाटन कार्यक्रम को लाइव दिखाया जाएगा।

योगी आदित्यनाथ की राह पर बिहार भाजपा
बिहार भाजपा के नेता, मंत्री, सांसद और विधायक 5 नवंबर को बिहार के 23 मंदिरों में सुबह साढे 8 बजे से मौजूद होंगे। पार्टी के तय कार्यक्रम के मुताबिक, 5 नवंबर को साधु-संतों को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया जाएगा। इसके साथ ही उनसे नेता आशीर्वाद भी लेंगे। माना जा रहा है कि बिहार भाजपा यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तर्ज पर ये काम कर रही है। योगी ने भी 3 महीने पहले गुरू पूर्णिया के मौके पर साधु-संतों को सम्मानित किया था। भाजपा ने अपने इस समारोह के लिए अलग-अलग जिलों के 23 मंदिरों को चुना है। इसमें भागलपुर का बूढानाथ मंदिर, बक्सर का आदिनाथ अखाड़ा, पटना सिटी का गौरी शंकर मंदिर, अररिया का सुंदर नाथ मंदिर, मधुबनी का रामेश्वर नाथ मंदिर जैसे मंदिर शामिल हैं।

केन्द्रीय मंत्रियों से लेकर विधायकों की लगी ड्यूटी
बिहार भाजपा ने अपने इस कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री से लेकर बिहार सरकार के अपने मंत्री, विधायकों, सांसदों और नेताओं का कार्यक्रम तय कर दिया है। इसके, मुताबिक प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल गौरी शंकर मंदिर गायघाट पटना सिटी में, मंत्री नितिन नवीन सुंदर नाथ मंदिर अररिया में साधु संतों को सम्मानित करेंगे। इसी तरह से उपमुख्यमंत्री ताराकिशोर प्रसाद, अशोक धाम मंदिर लखीसराय और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, खुदनेश्वर स्थान मोरवा समस्तीपुर में होंगे। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय चौमुखी महादेव मंदिर वैशाली में और मंत्री मंगल पांडे, लाल केश्वर शिव मंदिर वैशाली में संतो को सम्मानित करेंगे। इस तरह से पार्टी ने लगभग 150 नेताओं को इस काम में लगाया है।

पीएम के कार्यक्रम का होगा लाइव प्रसारण
बिहार भाजपा के इस विस्तृत कार्यक्रम का मूल हिस्सा होगा, केदारनाथ मंदिर क्षेत्र का उद्घाटन समारोह। इसका लाइव प्रसारण बिहार में आयोजित होनेवाले सम्मान समारोह के कार्यक्रम स्थल पर कराने की व्यवस्था की गई है। बिहार भाजपा के मुताबिक पार्टी उन सभी प्रमुख मंदिरों मे इसका प्रसारण करेगी, इसकी स्थापना आदिगुरू शंकराचार्य ने की थी या फिर जिन मंदिरों का उन्होंने ने भ्रमण किया था।

खबरें और भी हैं...