पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Gaya MP Vijay Manjhi's Corona Report Came Positive; Was Engaged In Campaigning For Sister, Now Advice To Stay At Home

सांसद हुए पॉजिटिव:गया सांसद विजय मांझी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई; 'हम' उम्मीदवार के लिए चुनाव प्रचार में लगे थे, अब घर पर रहेंगे

पटना4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गया के जदयू सांसद विजय मांझी हार्ट व किडनी की बीमारी से भी ग्रसित हैं।
  • बिहार के राजनीतिक हलकों में तेजी से फैल रहा है कोरोना
  • बीती रात ही मंत्री कपिलदेव कामत का हुआ है निधन

बिहार के राजनीतिक गलियारों में कोरोना तेजी से पांव पसार रहा है। गया के जदयू सांसद विजय मांझी अब कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मांझी हार्ट व किडनी की बीमारी से भी ग्रसित हैं। तकलीफ बढ़ने पर उन्होंने गया मेडिकल कॉलेज में जांच कराई। इसी क्रम में उनका कोरोना टेस्ट भी किया गया जो पॉजिटिव आया है। सांसद का रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद गया मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने उन्हें होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी है। मांझी फिलहाल 'हम' पार्टी की उम्मीदवार ज्योति देवी के लिए चुनाव प्रचार कर रहे थे।

बीती रात ही मंत्री कपिलदेव कामत की हुई मौत

बिहार सरकार के मंत्री कपिलदेव कामत की बीती रात ही मौत हुई है। उन्हें कोविड संक्रमण हुआ था। वे हफ्ते भर से पटना एम्स में भर्ती थे। उन्हें पहले से ही किडनी की परेशानी थी। इससे पहले भाजपा नेता और मंत्री विनोद सिंह की मौत हो गई थी। विनोद सिंह कोरोना संक्रमित हुए थे। वह कोरोना से स्वस्थ हो गए, लेकिन बाद में उन्हें ब्रेन हेमरेज हो गया था।

कोरोना मारा नहीं, मार रहा है

चुनाव की हलचल के बीच बढ़ता कोरोना संक्रमण का मामला स्वास्थ्य विभाग के लिए भी चिंता की बात है। संक्रमण बढ़ने की रफ्तार पटना में सबसे अधिक है जो शुभ संकेत नहीं है। अब तक कई नेताओं की संक्रमण से मौत हो चुकी है और कई की हालत गंभीर है। ऐसे में राजनीतिक दलों की मनमानी भारी पड़ सकती है। पटना में संक्रमण के रफ्तार को लेकर डॉक्टरों का कहना है कि पूरे प्रदेश से लोगों का यहां आना जाना होता है, चुनाव का भी बड़ा फैक्टर है।

संक्रमण के बीच एक राहत की खबर भी

राहत की बात यह है कि दुनिया में कोरोना को हराने में बिहारी नंबर वन पर हैं। एक लाख से अधिक मरीजों वाले देश-राज्यों में बिहार का रिकवरी रेट सर्वाधिक है। हमारी रिकवरी दर 94।21% है। जो राष्ट्रीय औसत से 7% अधिक है। राज्य में अब तक 201825 संक्रमित मिले हैं। इनमें 187998 स्वस्थ हो चुके। अब एक्टिव मरीज 10583 बचे हैं। यानी कोरोना से जंग में हम जीत की ओर बढ़ रहे हैं।

उधर बिहार में गुरुवार को कोरोना मरीजों की संख्या दो लाख पार कर गई। दो लाख का आंकड़ा पार करने में 207 दिन लगे हैं। शुरुआती 10 हजार संक्रमितों की संख्या पार करने में 102 लगे थे। जबकि, अगला 90 हजार मिलने में 45 दिन ही लगे हैं। वहीं एक लाख से दो लाख संक्रमित की संख्या पहुंचने में 61 दिन का समय लगा।

कोरोना की गाइडलाइन

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना है। घर से बाहर निकलने पर मास्क का हर हाल में इस्तेमाल करना है। सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना है, या फिर घर में हैं तो साबुन से हाथ धुलना है। सर्दी खांसी या बुखार होने पर तत्काल नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर जांच कराना है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें