पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Gaya News Update : Former IB Chief Dineshwar Sharma Body Reaches Gaya For Last Rites

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

श्रद्धांजलि:दिनेश्वर शर्मा का पार्थिव शरीर गया पहुंचा; एयरपोर्ट पर मिला गार्ड ऑफ ऑनर, राष्ट्रपति से लेकर CM तक की ओर से चढ़ाये गए फूल

गयाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मूल रूप से गया के निवासी केरल कैडर के रिटायर्ड आईपीएस दिनेश्वर शर्मा का चेन्नई में निधन हुआ था
  • आईबी के प्रमुख रहे, केंद्र सरकार ने कश्मीर में अपना वार्ताकार भी बनाया था, अभी लक्षद्वीप के प्रशासक थे

लक्षद्वीप के प्रशासक व आईबी के पूर्व प्रमुख दिनेश्वर शर्मा का पार्थिव शरीर शनिवार की दोपहर गया एयरपोर्ट पहुंचा। गया एयरपोर्ट पर CRPF के जवानों ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया। साथ में जिलाधिकारी अभिषेक सिंह, वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा, एयरपोर्ट डायरेक्टर दिलीप कुमार, बिहार के पूर्व डीजीपी अभयानंद सहित CRPF के कई अधिकारियों द्वारा उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किया गया। साथ ही राष्ट्रपति कोविंद, पीएम मोदी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह और सीएम नीतीश कुमार की तरफ से भी श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

पैतृक आवास रवाना किया गया पार्थिव शरीर

गया एयरपोर्ट पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम के बाद पार्थिव शरीर को विशेष वाहन से जिले के बेलागंज प्रखंड के पाली गांव स्थित पैतृक आवास के लिए रवाना किया गया है। वहां से अंतिम दर्शनों के बाद पार्थिव शरीर को आज ही फल्गु नदी के तट पर स्थित विष्णुपद श्मशान घाट लाया जायेगा। यहां शाम 5 बजे उनका अंतिम संस्कार किया जायेगा।

शुक्रवार को चेन्नई में हुआ था निधन

दिनेश्वर शर्मा का फेफड़े संबंधी बीमारी के चलते शुक्रवार को चेन्नई में निधन हो गया था। वह 64 वर्ष के थे। शर्मा को अक्टूबर 2019 में केंद्र शासित क्षेत्र लक्षद्वीप का प्रशासक उपराज्यपाल नियुक्त किया गया था। इससे पहले वे केंद्रीय खुफिया ब्यूरो (आईबी) के निदेशक भी रहे। साल 2017 में उन्हें पूर्वोत्तर राज्यों में विभिन्न संगठनों के साथ शांति वार्ता के लिए भारत सरकार का प्रतिनिधि नियुक्त किया गया था। वार्ताकार के तौर पर उन्होंने जम्मू कश्मीर के निर्वाचित प्रतिनिधियों, विभिन्न संगठनों और संबद्ध लोगों से बातचीत की थी।

पीएम मोदी ने जताया था दुख

शर्मा के निधन पर पीएम मोदी ने गहरा दुख व्यक्त किया था। वे मोदी के करीबी माने जाते थे। मोदी ने सोशल मीडिया पर किये पोस्ट में कहा कि दिनेश्वर शर्मा ने देश की पुलिसिंग और सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ करने में अमूल्य योगदान दिया था। अपने कार्यकाल में उन्होंने कई संवेदनशील आतंकी और अंदरूनी विद्रोह के खतरों पर काबू करने में सफलता प्राप्त की। उनके निधन से बहुत दुखी हूं। परिवार को सांत्वना मिले। ओम शांति।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser