पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bihar Election 2020: Giriraj Singh Interview To Dainik Bhaskar | Union Minister Speaks On Congress Candidate Mashkur Ahmad Usmani Jinnah Controversy

बढ़ रहा विवाद:गांधी के रास्ते चलने वाली कांग्रेस का उम्मीदवार जिन्ना-प्रेमी क्यों; गिरिराज सिंह के सवाल पर उबलने लगी बिहार की राजनीति

पटना7 दिन पहलेलेखक: बृजम पांडेय
  • कॉपी लिंक
गिरिराज सिंह ने भास्कर से इंटरव्यू में जाले उम्मीदवार को लेकर महागठबंधन पर निशाना साधा।
  • जाले से कांग्रेस उम्मीदवार मशकूर अहमद उस्मानी को लेकर हुआ विवाद
  • भास्कर इंटरव्यू में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने किया है हमला

भाजपा के फायर ब्रांड नेता केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बिहार चुनाव में अब सक्रिय हो गए हैं। सिंह ने जाले से महागठबंधन के उम्मीदवार मशकूर अहमद उस्मानी को लेकर कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है। उनका कहना है कि जाले से कांग्रेस के उम्मीदवार जिन्ना के समर्थक हैं। सिंह ने उस्मानी के मुद्दे को लेकर कांग्रेस समेत पूरे महागठबंधन पर निशाना साधा है।

उन्होंने महागठबंधन के नेताओं से पूछा कि क्या आप लोग मशकूर अहमद उस्मानी को टिकट दिए जाने का समर्थन करते हैं? लालू यादव के राज में बिहार में सिमी काफी पनप चुका है। तो अब क्या सिमी को बिहार में पांव फैलाने देंगे महागठबंधन के नेता। क्या कांग्रेस के नेता अब भी देश विरोधियों का साथ देने से बाज नहीं आएंगे?

गिरिराज सिंह ने ये बातें गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय के एक बयान पर भास्कर के सवाल के जवाब में कही। सिंह ने पूछा - आप नित्यानंद राय की बात क्यों करते हैं? आप जाले उम्मीदवार पर सवाल क्यों नहीं पूछते? उन्होंने कहा कि अगर महागठबंधन जीत गया और ये लोग मंत्री बन गए तो ये किसे संरक्षण देंगे? क्या ये उन लोगों का साथ नहीं देंगे जो 'चिकन नेक' काटने की बात करते हैं।

कांग्रेस के उम्मीदवारों की फेहरिस्त में एक ऐसा भी नाम है, जिसे लेकर भाजपा कांग्रेस पर लगातार हमलावर है। कांग्रेस ने दरभंगा के जाले से मशकूर अहमद उस्मानी को टिकट दिया है। उस्मानी जिन्ना के समर्थन को लेकर सुर्खियों में रह चुके हैं।

शिवानन्द तिवारी का पलटवार

उधर राजद नेता शिवानन्द तिवारी ने कहा कि नित्यानंद राय तथा गिरिराज भारत सरकार के महत्वपूर्ण मंत्री हैं। दोनों प्रधानमंत्री के दुलरुवा हैं। उनको स्मरण होगा कि 2015 के विधानसभा की चुनावी सभा में प्रधानमंत्री जी ने आरा के रमना मैदान में बिहार को आर्थिक पैकेज देने के मामले में बोली लगाई थी।

बिहार के लिए वह बेहद अपमानजनक दृश्य था। अंत में उन्होंने बिहार को सवा लाख करोड़ रुपए का पैकेज देने की घोषणा की थी। हम इन दोनों मंत्रियों से जानना चाहते हैं कि प्रधानमंत्री जी से पूछकर बिहार की जनता को वे बताएं कि उस राशि का क्या हुआ।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें