पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पटना स्मार्ट सिटी:गांधी मैदान के पास होटल मौर्या और डीएम आवास के बीच बनेगा हैप्पी स्ट्रीट

पटना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नगर विकास सचिव ने कई परियोजनाओं को दी मंजूरी, राशि भी जारी

नगर विकास विभाग ने पटना को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए कई परियोजनाओं को स्वीकृति देते हुए राशि जारी कर दी है। विभागीय सचिव आनंद किशोर ने इन सभी योजनाओं को स्वीकृति देने के बाद परियोजनाओं को समय पर पूरा करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया।

पटना स्मार्ट सिटी लिमिटेड के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स की मीटिंग में इन योजनाओं को स्वीकृत करते हुए राशि जारी की गई है। पटना स्मार्ट सिटी का मुख्य उद्देश्य बेहतर स्थानीय क्षेत्र विकास और प्रौद्योगिकी का उपयोग कर पटना के लोगों को जीवन की गुणवत्ता में सुधार करना है।

मल्टीलेवल पार्किंग से सटे बनेगा कैफेटेरिया

सचिव आनंद किशोर ने कहा कि 10 करोड़ रुपए से मल्टीलेवल पार्किंग से सटे कैफेटेरिया का निर्माण होगा। मौर्य होटल और डीएम आवास के बीच 7 करोड़ से हैप्पी स्ट्रीट बनाया जाएगा।

ये योजनाएं की गईं ड्रॉप

पूर्व से चयनित इन योजनाओं को ड्रॉप किया गया है। इसमें 10.44 करोड़ की जलापूर्ति योजना, 34 करोड़ की रिसाइकिल्ड वाटर सप्लाई, 22.50 करोड़ की रूफ टॉप फॉर्मिंग और 8 करोड़ की ई-रिक्शा योजना शामिल है। सोलर रूफ टॉप प्रोजेक्ट से भी 33 करोड़ रुपए बचाए गए हैं। इन्हीं राशि की बचत करते हुए नई योजनाओं को स्वीकृति दी गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें