पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Holi News Update; On Holi There Was A Rush Of People In Mutton chicken Shops; People Are Still Buying Double The Price In Many Places

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

होली पर मटन-चिकेन दुकानों में उमड़ी भीड़:कई जगह दाम दोगुने फिर भी खरीद रहे लोग, पटना में 700 से 1000 तक बिक रहा है मटन

पटना/ भागलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पटना में राजेन्द्र नगर ब्रिज के नीचे मटन खरीदने पहुंचे लोग - Dainik Bhaskar
पटना में राजेन्द्र नगर ब्रिज के नीचे मटन खरीदने पहुंचे लोग

होली पर राजधानी पटना समेत पूरे राज्य में सुबह 5 बजे से ही मटन और चिकेन दुकान भारी भीड़ लगने लगी। लोग जल्द से जल्द मटन-चिकेन खरीद कर होली की तैयारी में जुट जाना चाह रहे थे। कई दुकानों पर खरीदारों की लंबी-लंबी लाइनें भी देखी गई। मौका देखते दुकानदारों ने भी दाम बढ़ा दिए थे। पटना के कई पॉस इलाकों में बकरे की मीट के दाम दोगुने यानि 1200 रुपए प्रतिकिलो तक बेचे गए। फिर लोग मटन खरीदते नजर आए। अधिकतर जगहों पर मटन 700-800 रुपए प्रतिकिलो बेचा गया, जबकि चिकेन 160-180 रुपया प्रतिकिलो तक बेचा गया।

कार और बाइक का लगा जमावड़ा
पटना के बोरिंग कैनाल रोड, शिवपुरी, कुम्हरार, भूतनाथ रोड, कंकड़बाग, डॉक्टर्स कॉलोनी, राजेन्द्र ब्रिज के नीचे, भागलपुर के भीखनपुर व बरारी और पूर्णिया के गिरिजाचौक व मधुबनी बाजार समेत सूबे के कई जिलों में मटन दुकान पर खरीददारों की भारी भीड़ उमड़ी। दुकान के सामने कार और बाइक का जमावड़ा लगने के कारण सड़क जाम हो गया। सुबह 10 बजे तक कई इलाकों में भीड़-भाड़ देखी गई। जाम में फंसने के कारण लोगों को परेशानियों का सामना भी करना पड़ा। कंकड़बाग निवासी रितेश कुमार और शिवपुरी निवासी सुमन ने बताया कि होली के दिन मटन का दाम आसमान छू रहा है। घर में मटन की ही ज्यादा डिमांड है।

तिलकामांझी और मनाली चौक के बीच मेडिकल कॉलेज पर मटन व चिकेन दुकानों में उमड़ी भीड़।
तिलकामांझी और मनाली चौक के बीच मेडिकल कॉलेज पर मटन व चिकेन दुकानों में उमड़ी भीड़।

कोविड गाइडलाइनों की धज्जियां उड़ी

बढ़ते कोरोना को लेकर एक तरफ सरकार कोविड गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन करने का निर्देश दे रही है। वहीं दूसरी तरह मटन प्रेमियों को न तो कोरोना का डर है न ही सरकार के निर्देश का। अधिकांश मटन और चिकेन दुकानों में कोविड गाइडलाइन की धज्जियां उड़ती दिखी। पटना, भागलपुर और पूर्णिया समेत राज्य के सभी जिलों के मटन दुकानों के बाहर यहीं स्थिति देखी गई। कई खरीददार मटन लेने की होड़ कोविड गाइडलाइन भूल गए। वे बिना मास्क के ही नजर आए और सोशल डिस्टेंसिंग की भी धज्जियां उड़ाते दिखे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

और पढ़ें