पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आर्थिक तंगी की दर्दभरी कहानी:कोरोना के चलते काम न मिला तो खाने के पड़े लाले, पत्नी की गला काट, खुद को लगाई फांसी

बक्सर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
परिजनों को मुआवजा दिलाने लिए हंगामा करते लोग।
  • लॉकडाउन के चलते दंपति की स्थिति खराब हो गई और दोनों को कहीं काम नहीं मिला

बक्सर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में 55 साल के देवपत पासवान ने पत्नी नावरसिया देवी की गला काटकर हत्या कर दी। इसके बाद उसने खुद फांसी के फंदे से झूलकर जान दे दी। रविवार सुबह दोनों का शव घर में मिला। घटना करहंसी पंचायत के कोडरवा गांव की है।

कोरोना के चलते नहीं मिल रहा था काम
आसपास के लोगों ने घटना का कारण आर्थिक तंगी बताया। देवपत पासवान और उनकी पत्नी दोनों मजदूर करते थे। दोनों के पांच बेटे और दो बेटियां हैं। सभी की शादी हो गई है। विवाह के बाद बच्चे अपने परिवार की देख-रेख में लग गए। दूसरी ओर उम्र बढ़ने के साथ देवपत और उनकी पत्नी के लिए मजदूरी करना मुश्किल होने लगा।

कोरोना के संक्रमण ने इनकी स्थिति और खराब कर दी। लॉकडाउन और उसके बाद दोनों को कहीं काम नहीं मिला। आमदनी न होने से भूखमरी की नौबत आ गई। इसी आर्थिक तंगी के चलते देवपत ने शनिवार रात को धारदार हथियार से पहले पत्नी की गला काटकर हत्या कर दी फिर खुद फांसी के फंदे से झूल गया। सुबह देर तक जब घर से कोई नहीं निकला तो पड़ोसियों को चिंता हुई। एक पड़ोसी ने घर में देखा तो दोनों को मृत पाया। इसके बाद गांव के लोगों को सूचना दी गई।

मुआवजा की मांग कर रहे ग्रामीण
रविवार सुबह बड़ी संख्या में लोग मृतक के घर के पास जुट गए। सूचना मिलने पर मुफस्सिल थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाने की कोशिश की, लेकिन गांव के लोगों ने शव को उठाने नहीं दिया। गांव के लोग मुआवजा दिलाने की मांग कर रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें