खाद व्यवसाई के बेटे ने BPSC में लाई 8वीं रैंक:B.TECH के बाद 4 साल से प्राइवेट कंपनी में नौकरी कर रहे थे, मां ने कहा- नहीं की कहीं भी कोचिंग, करते थे सेल्फस्टडी

भोजपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आदित्य कुमार ने बिहार में 8वीं रैंक लाकर भोजपुर का नाम रौशन किया है।  - Dainik Bhaskar
आदित्य कुमार ने बिहार में 8वीं रैंक लाकर भोजपुर का नाम रौशन किया है। 

बिहार के छात्र हमेशा अपने प्रतिभा का लोहा पूरे देश में बनवाते रहे हैं। इस साल UPSC की रिजल्ट में भी बिहार के छात्रों ने अपना लोहा बनवाया है। बिहार में 65वीं BPSC का रिजल्ट घोषित किया गया। इसमें भोजपुर जिले के चांदी थाना क्षेत्र के चांदी बाजार निवासी प्रकाश कुमार गुप्ता के पुत्र आदित्य कुमार ने बिहार में 8वीं रैंक लाकर जिले का नाम रौशन किया है।

गुरुवार को 65वीं बीपीएससी की फाइनल रिजल्ट जारी की, जिसमें खाद बेचने वाले के बेटे ने 8वीं रैंक लाकर जिले के साथ-साथ अपने परिवार का भी नाम रौशन किया है। आदित्य अपने परिवार में सबसे बड़े है। छोटा भाई एसएससी की तैयारी कर रहा है। आदित्य के पिता की खाद की दुकान थी और उनकी माता हाउस वाइफ है। इधर, आदित्य और उसके परिवार को उनके रिश्तेदारों ने भी बधाई देना शुरू कर दिया है।परिजनों का कहना है कि आदित्य बचपन से ही पढ़ने में अच्छे थे। उनकी मां रागनी देवी का कहना है कि आदित्य ने बीपीएससी के लिए कोई कोचिंग नहीं की है। सेल्फ स्टडी करते थे। अपनी सभी तैयारियां घर पर रह कर ही करते थे।

छोटे भाई सुमित ने बताया कि भैया (आदित्य)शुरू से ही मुझे गाइड करते रहे है। प्रारंभिक पढ़ाई हमदोनों भाई ने सरस्वती शिशु मंदिर से की है। उसके बाद 2008 में भैया ने गांव के ही स्कूल हरवंश हाई स्कूल से मैट्रिक और 2010 में हर प्रसाद दास जैन कॉलेज से इंटर की परीक्षा पास की। उसके बाद उन्होंने बीटेक किया। इसके बाद एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में चार साल से काम कर रहे थे। काम करते करते उन्होंने बिहार सेवा आयोग की परीक्षा दी और बिहार में आठवीं रैंक प्राप्त की। आदित्य के रिजल्ट के बाद घर वालों में खुशी की लहर दौड़ गई है।

खबरें और भी हैं...